IPL 2023: युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने शतक जड़कर बना दिया इतिहास, ऐसा करने वाले चौथे खिलाड़ी बने

By

Anil Kumar

IPL 2023, Shubman Gill: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में शतक जड़कर शुभमन गिल ने इतिहास रच दिया है। ऐसा करने वाले वह चौथे खिलाड़ी बन गए हैं।

Shubman Gill in IPL 2023: आईपीएल 2023 के आखरी लीग मैच में कई नए रिकॉर्ड्स बने। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच खेले गए इस मुकाबले में 2 बेहतरीन शतकीय पारियां देखने को मिलीं। इस मुकाबले के पहली पारी के दौरान विराट कोहली ने अपना सातवां शतक जड़ा। वहीं दूसरी पारी में शुभमन गिल ने अपने आईपीएल करियर का दूसरा शतक जड़ डाला। इस मुकाबले में गुजरात ने आरसीबी को 6 विकेट से हराकर उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की सारी उम्मीदों को तोड़ दिया।

Shubman Gill record in IPL 2023: शुभमन गिल ने इस मुकाबले में मात्र 52 गेंदों में 5 चौके और 8 छक्कों की मदद से नाबाद 104 रन बनाए। शुभमन गिल इस वक्त टी20 क्रिकेट में सबसे तेजी के साथ 25 बार किसी भी पारी में 50 या उससे ऊपर का स्कोर बनाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। इसके साथ ही वह आईपीएल इतिहास में लगातार 2 पारियों में शतक जड़ने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। इस लिस्ट में शिखर धवन, जोस बटलर और विराट कोहली का नाम शामिल है।

IPL 2023 में शुभमन गिल का प्रदर्शन

इस आईपीएल सीजन शुभमन गिल ने 14 इनिंग्स में 56.67 के औसत से 680 रन बनाए हैं। इस समय गिल ऑरेंज कैप की सूची में दूसरे नंबर पर हैं। गिल के बल्ले से इस सीजन कुल 4 अर्ध शतक और 2 शतक निकले हैं। इसके साथ ही गिल अपने टीम गुजरात टाइटंस की ओर से सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले भी यह रिकॉर्ड इन्हीं के नाम था। गिल अपने आईपीएल करियर में 2 शतक लगा चुके हैं।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App