IPL 2023: आरसीबी को जाना पड़ सकता है बाहर, हैदराबाद में काफी शर्मनाक रिकॉर्ड

By

Anil Kumar

IPL 2023 में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद आमने सामने होंगी। इस मुकाबले में आरसीबी के ऊपर काफी ज्यादा दबाव रहने वाला है।

IPL 2023 के मैच नंबर 65 में आज (18 मई) फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और एडेन मार्करम की कप्तानी सनराइजर्स हैदराबाद आमने सामने होंगी। यह मुकाबला एसआरएच के होम ग्राउंड राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद में खेला जाना है। इस मुकाबले को जीतकर आरसीबी प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखना चाहेगी और वहीं सनराइजर्स हैदराबाद इस मुकाबले में अपनी बची खुची इज्जत बचाने के लिए उतरेगी।

IPL 2023 का रोमांच इस वक्त अपने चरम सीमा पर है। इस सीजन अब तक केवल गुजरात टाइटंस ही प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर पाई है। इस समय प्लेऑफ के तीन स्थानों को लेकर सात टीमों के बीच जोरदार जंग छिड़ी हुई है। इस वक्त आरसीबी और मुंबई इंडियंस के बीच कांटे की टक्कर है। लेकिन आज के मुकाबले के बाद दो टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर सकती हैं। जानिए ये दो टीमें कौनसी है।

IPL 2023 – इन टीमों के पास है अच्छा मौका

दरअसल अगर आज के मुकाबले में आरसीबी हार जाती है तो सीएसके और एलएससी बिना मैच खेले ही प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर लेंगी। क्योंकि एलएसजी और सीएसके दोनों ही टीमों के पास इस वक्त 15 अंक है। इसके बाद मुंबई इंडियंस को छोड़ कर कोई भी टीम 14 अंकों से ऊपर नहीं जा पाएगी। इस सिचुएशन में आरसीबी की हार इन दो टीमों के लिए किस्मत की चाबी हो सकती है।

IPL 2023 RCB vs SRH

आज के इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने काफी बड़ी चुनौती होने वाली है। क्योंकि आज के मुकाबले में आरसीबी पर प्लेऑफ की रेस में बने रहने के साथ ही साथ हैदराबाद के इस मैदान पर अपने रिकॉर्ड को सुधारने की जिम्मेदारी रहेगी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अब तक इस मैदान पर कुल 7 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से केवल एक ही मुकाबले में जीत मिली है। ऐसे में आज के इस मुकाबले में आरसीबी अपने पुराने रिकॉर्ड को सुधारने की कोशिश करेगी।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App