IPL 2023: गुजरात के ये तीन गेंदबाज बने सभी बल्लेबाजों के लिए सबसे बड़ा खतरा, देखें कैसा रहा इनका जलवा

By

Anil Kumar

IPL 2023 Gujarat Titans: गुजरात टाइटंस के गेंदबाज मोहम्मद शमी, राशिद खान और मोहित शर्मा इस सीजन सभी खिलाड़ियों को अपनी गेंदबाजी से परेशान कर रखा है।

IPL 2023 Purple cap list: आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में गुजरात टाइटंस के मोहम्मद शमी, राशिद खान और मोहित शर्मा की घातक गेंदबाजी ने मुंबई का एक बार फिर आईपीएल ट्रॉफी जीतने का सपना तोड़ दिया। आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस आमने सामने थीं। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गया था। इस मुकाबले में गुजरात ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 233 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जिसे चेज करने उतरी मुंबई 18.2 ओवर में 10 विकेट खोकर 171 रन ही बना सकी। मुंबई इंडियंस के खराब बल्लेबाजी के पीछे का मैन कारण जीटी की घातक गेंदबाजी है।

IPL 2023 Purple cap Holder: इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस के गेंदबाज मोहम्मद शमी ने दो विकेट चटका कर इस सीजन अपने 28 विकेट पूरे कर लिए हैं। इसी के साथ मोहम्मद शमी पर्पल कैप की लिस्ट में टॉप पर हैं। वहीं इस मुकाबले में राशिद खान ने दो विकेट चटकाए और इसी के साथ राशिद खान ने भी इस सीजन कुल 27 विकेट चटका लिए हैं। इस मुकाबले में मोहित शर्मा ने शानदार गेंदबाजी से कुल 5 विकेट चटकाए। इस सीजन मोहित शर्मा के नाम कुल 24 विकेट हो गए हैं। मोहित शर्मा पर्पल कैप की सूची में तीसरे स्थान पर हैं।

IPL 2023 में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची –

मोहम्मद शमी- 28 विकेट
राशिद खान – 27 विकेट
मोहित शर्मा- 24 विकेट
पीयूष चावला – 22 विकेट
युजवेंद्र चहल- 21 विकेट

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App