IPL 2023: संडे डबल हेडर के बाद ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में काफी बड़े बदलाव, कई खिलाड़ियों ने लगाई छलांग

By

Anil Kumar

IPL 2023: ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की सूची में सुपर संडे के मुकाबले के बाद काफी बदलाव देखने को मिले हैं। केकेआर के बल्लेबाज रिंकू सिंह और दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर समेत कई बड़े खिलाड़ी ऑरेंज कैप की सूची में आगे निकल गए हैं।

IPL 2023 Orange and Purple Cap list: आईपीएल 2023 के ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में सुपर संडे को खेले गए दो बड़े मुकाबलों के बाद काफी बदलाव देखने को मिले हैं। लेकिन इसमें ज्यादा बदलाव सिर्फ ऑरेंज कैप की सूची में हुआ है। सुपर संडे का पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया था, वहीं दूसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स आमने सामने थीं। इन दोनों ही मैचों में बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए। सुपर संडे को खेले गए मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉन्वे की जोड़ी के साथ ही साथ डेविड वॉर्नर ने भी जमकर बरशाए, वहीं दूसरे मुकाबले में रिंकू सिंह ने भी धमाल मचाया।

IPL 2023 ऑरेंज कैप लीडरबोर्ड

सुपर संडे के डबल हेडर मुकाबले में गायकवाड़, कॉन्वे, वॉर्नर और रिंकू सिंह ने काफी रन बनाए। इस समय ऑरेंज कैप पर आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस का कब्जा है। वहीं कॉन्वे 585 रनों के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा डेविड वॉर्नर 516 रनों के साथ छठे, ऋतुराज गायकवाड़ 504 रनों के साथ सातवें और रिंकू सिंह 474 रनों के साथ नोवें पायदान पर हैं।

IPL 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची –

फाफ डुप्लेसी- 702 रन
यशस्वी जासवाल- 625 रन
शुभमन गिल- 576 रन
डेवोन कॉन्वे- 585 रन
विराट कोहली- 538 रन

IPL 2023 पर्पल कैप लीडरबोर्ड

आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में मोहम्मद शमी अभी भी टॉप पर हैं। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हुए मुकाबले में सीएसके के गेंदबाज रविंद्र जडेजा और तुषार देशपांडे ने 1-1 विकेट लेकर टॉप-10 की सूची में अभी भी अपनी जगह बना रखी है। रविंद्र जडेजा इस समय 17 विकेट के साथ 9वें पायदान पर हैं, जबकि तुषार देशपांडे 20 विकेट के साथ 6ठें नंबर पर है।

IPL 2023 में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाजों की सूची –

मोहम्मद शमी- 23 विकेट
राशिद खान – 23 विकेट
युजवेंद्र चहल- 21 विकेट
पीयूष चावला – 20 विकेट
वरुण चक्रवर्ती- 20 विकेट

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App