IPL 2023: Kohli and Gambhir Fight: लड़ाई के चक्कर में हो गई बड़ी गलती, BCCI ने उठाया ठोस कदम

By

Anil Kumar

IPL 2023 सोमवार शाम को हुए LSG और RCB के मैच में काफी गरमा गर्मी देखने को मिली। इस मैच के खत्म होते ही कोहली और गंभीर बीच मैदान में आपस में भिड़ गए। जिसके बाद BCCI ने इस पर काफी ठोस कदम उठाया है। दोनों खिलाड़ियों को बीच मैदान भिड़ने का भारी खामयाजा उठाना पड़ा है। दोनों पर मैच फीस का 100% जुर्माना लगाया गया है। इस मुकाबले में आरसीबी ने लखनऊ को 18 रनों से मात दी है।

कोहली-गंभीर पर लगा भारी जुर्माना

विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच पहले भी कई ऐसे किस्से हो चुके हैं जब दोनों की आपस में काफी तू तू मैं मैं हुई है। 1 मई को एलएसजी और आरसीबी के बीच हुए मुकाबले के बाद भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला था। जहां दोनों खिलाड़ी आपस में भिड़ गए । मैदान पर हुई इस तकरार का दोनों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। दोनों को IPL कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल 2 के अंतर्गत दोषी पााया गया है। कोहली और गंभीर की पूरी की पूरी मैच फीस काट ली गई है। वहीं लखनऊ के तेज गेंदबाज नवीन उल हक पर भीbउनके मैच फीस का 50% का जुर्माना लगाया गया है।

जानें क्यों भिड़े कोहली और गंभीर

दरअसल, आईपीएल 2023 के 43वें मुकाबले में आरसीबी ने इस मैच को बड़े ही आसानी से 18 रनों से जीत लिया। लेकिन, इस मैच के तुरन्त बाद विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच बहस शुरू हो गई। आपको बता दें कि मैच खत्म होने के बाद सभी खिलाड़ी आपस में एक दूसरे से हाथ मिला रहे थे। इस दौरान विराट कोहली ने जैसे ही लखनऊ सुपर जायटंस के ओपनर बल्लेबाज काइल मेयर्स से हाथ मिलाया और उनसे कुछ बात कही। इसके बाद लखनऊ टीम के मेंटोर गौतम गंभीर कायल मेयर्स को पीछे खींचते हुए दिखे। ऐसे में ये अनुमान लगाया जा रहा है कि कायल मायर्स विराट को कुछ कह रहें थे उनके मैच में रवयिए के बारे में की तभी गौतम गंभीर ने आकार दोनों को अलग किया ताकि बात आगे ना बढ़े पर विराट कल के मुकाबले में काफी ज्यादा अग्रेसिव दिख रहें थे।

इस बीच गौतम गंभीर भी अपना आपा खो बैठे और गुस्से में विराट कोहली से भिड़ने आ गए। इकाना के ग्राउंड में पारा इतना हाई हो गया कि हर कोई ये देख चोक गया था। दोनों काफी गुस्से में नजर आ रहे थे और गुस्से का लेवल इतना ज्यादा था कि कब ये जुबानी जंग कब मारपीट में बदल जाए इसका कोई आईडिया नहीं था। ऐसे में आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी, एलएसजी के कप्तान केएल राहुल और अमित मिश्रा ने बीच बचाव का काम किया और मामले को पूरी तरह शांत कराया।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App