LSG vs RR VIDEO: ट्रेंट बोल्ट की तूफानी गेंद के सामने बेबस दिखे डी कॉक, ताश के पत्तों की तरह उखड़े स्टंप

Avatar photo

By

Vipin Kumar

indian premier league: आईपीएल के 17वें सेशन का चौथा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जा रहा है, जिसे लेकर खिलाड़ियों और क्रिकेट प्रशंसकों के बीच काफी खुशी देखने को मिल रही है। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी कर बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रही। उसने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान 193 रन बनाए। अब लखनऊ रनों का पीछा कर रही है, जो नाजुक स्थिति में है। यह मैच काफी रोमांच मोड़ पर जाता दिख रहा है, जहां दोनों टीमें जीत के लिए एड़ी से चोटी तक जोर लगाती दिख रही हैं।

मैच में कभी-कभी ऐसे नजारे भी देखने को मिलते हैं जिसका हर किसी अफसोस होता है। अपनी गति के लिए पहचान बनाने वाले ट्रेंट बोल्ट की गेंदों को भांपना बल्लेबाजी के लिए बड़ा मुश्किल होता है। थोड़ी निगाह चूकते ही गेंद स्टंप में जा घुसती है, जिसका नजारा मैच में देखने को मिला।

ट्रेंट बोल्ट के तूफान में उड़ गया क्विंटन का विकेट

राजस्थान रॉयल्स के 193 रनों का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स के तूफानी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने ऐसा कारनामा कर दिखाया, जिसे देखते ही आपकी भी आंखें फटी रह जाएंगी। नजारा ऐसा था कि पता ही नहीं चला कब स्टंप उड़ गए।

राजस्थान रॉयल्स के तूफानी गेंदबाज ट्रेंड बोल्ट गेंदबाजी कर रहे थे, जिनके सामने लखनऊ के क्विंटन डी कॉक थे। जैसे ही ट्रेंट बोल्ट दौड़कर आए तो गेंद एक्सप्रेस रफ्तार के साथ क्विंटन स्टंप में जा घुसी। गेंद की रफ्तार इतनी थी कि मानों बल्लेबाज को पता ही नहीं चला कब स्टंप उखड़ गए। इसके बाद राजस्थान खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई। तूफानी बल्लेबाज डी कॉक 5 गेदों पर 4 रन बनाकर चलते बने। इस सीजन का पहला पहला मैच खेल रहे क्विंटन डी कॉक को भारी हताशा मिली।

राजस्थान ने दिया इतने रन का लक्ष्य

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत तो कोई खास नहीं रही। राजस्थान के तूफानी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने धमाकेदार छोटी पारी खेली, जिन्होंने 12 गेंदों पर 24 रन बनाए। जोस बटलर भी कोई खास कमाल नहीं कर सके।

उन्होंने 9 गेंदों पर 11 रन की पारी खेली। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे संजू सैसमन ने जरूर मोर्चा थामा, जिन्होंने 52 गेंदों का सामना कर 82 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 6 छक्के और 3 चौके जड़े। हेटमेयर 5 रन बनाकर चलते बने। ध्रुव जुरेल 20 रन बनाकर नाबाद रहे।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App