राजकोट में भारत ने उड़ाई बैजबॉल की धज्जियां, यशस्वी के शतक और मोहम्मद सिराज के ‘चौके’ के आगे बेबस नजर आए अंग्रेज

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: राजकोट में भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच में, मोहम्मद सिराज, यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने तीसरे दिन के खेल के बाद 322 रनों की बढ़त हासिल कर ली।

भारत ने पहली पारी में 126 रनों की बढ़त हासिल कर ली, जबकि भारत के 445 रनों के जवाब में इंग्लिश टीम सिर्फ 319 रन ही बना सकी. मोहम्मद सिराज ने 84 रन देकर चार विकेट लेकर इंग्लिश बैटिंग लाइनअप को ध्वस्त करने में अहम भूमिका निभाई। इंग्लैंड के लिए सलामी बल्लेबाज बेन डकेट ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और भारत के गेंदबाजी आक्रमण का शिकार बनने से पहले शानदार 153 रन बनाए।

अपनी दूसरी पारी में भारत की शुरुआत सधी हुई रही लेकिन कप्तान रोहित शर्मा 19 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि, यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल ने जिम्मेदारी संभाली और मजबूत साझेदारी बनाई। 104 रन पर पीठ दर्द के कारण रिटायर हर्ट होने से पहले, जयसवाल ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी ताकत का प्रदर्शन करते हुए नौ चौकों और पांच छक्कों सहित एक धमाकेदार शतक बनाया। दूसरी ओर, गिल ने पहली पारी में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद नाबाद 64 रन बनाकर खुद को संभाला।

जायसवाल का शतक शानदार अंदाज में आया, जिसमें उन्होंने इंग्लिश गेंदबाजों के खिलाफ कई चौके और आक्रामक स्ट्रोक्स लगाए। उन्होंने अपनी पारी के बीच में गियर बदला, रन गति को तेज किया और शक्तिशाली शॉट्स की एक श्रृंखला के साथ अपने शतक तक पहुंचे।

जयसवाल के रिटायर हर्ट होने के बाद, रजत पाटीदार ने उनकी जगह ली, लेकिन प्रभाव छोड़ने में असफल रहे, आउट होने से पहले उन्होंने 10 गेंदों का सामना किया लेकिन वे अपना खाता भी नहीं खोल सके। हालाँकि, गिल ने नाइटवॉचमैन कुलदीप यादव के साथ खेल दिखाना जारी रखा, जिससे दिन के खेल के अंत में भारत का दबदबा सुनिश्चित हो गया।

इंग्लैंड की पहली पारी में उनकी बल्लेबाजी क्रम अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ा गया और नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। डकेट और कप्तान बेन स्टोक्स के बेहतरीन योगदान के बावजूद इंग्लैंड की पारी लड़खड़ा गई और आखिरी पांच विकेट सिर्फ 20 रन पर गिर गए।

सिराज, कुलदीप यादव, रवींद्र जड़ेजा और जसप्रित बुमराह के नेतृत्व में भारत के गेंदबाजी आक्रमण ने इंग्लैंड की बल्लेबाजी लाइनअप को ध्वस्त करके और पर्याप्त बढ़त हासिल करके अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। मैच में मजबूत स्थिति के साथ, भारत जीत हासिल करने और सीरीज में बढ़त लेने के लिए तैयार है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App