IND vs SA: साउथ अफ्रीका दौरे से पहले भारत के लिए बुरी खबर, चोट से जूझ रहा यह स्टार खिलाड़ी

By

Timesbull

नई दिल्ली: टीम इंडिया आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए तैयार हो रही है, स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की फिटनेस पर चिंता के बादल मंडरा रहे हैं। अनुभवी गेंदबाज टखने की समस्या से जूझ रहे हैं, जिसके लिए ट्रीटमेंट की आवश्यकता है, जिससे सेंचुरियन में 26 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए उनकी उपलब्धता पर सवाल उठ रहे हैं।


जबकि शमी इस समय अपने टखने की समस्या का इलाज करा रहे हैं, भारतीय टीम मैनेजमेंट महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज से पहले उनके ठीक होने को लेकर आशावादी है। सूत्र बताते हैं कि शमी ने टखने की समस्या के समाधान के लिए मुंबई के एक खेल हड्डी रोग विशेषज्ञ से सलाह मांगी थी। हालाँकि इसे मैदान पर लगी चोट के रूप में वर्गीकृत नहीं किया गया है, लेकिन पूरी चोट और वो कब तक रिकवरी करेंगे इसका खुलासा नहीं किया गया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए शमी का नाम टेस्ट टीम में शामिल किया है, लेकिन उनके नाम के आगे एक * स्टार चल रहे इलाज और भागीदारी के लिए उनकी फिटनेस पर निर्भरता का संकेत देता है। टीम को उम्मीद है कि शमी की रिकवरी और इलाज, जिसमें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) का दौरा भी शामिल है, से उन्हें टेस्ट सीरीज के लिए समय पर फिटनेस हासिल करने में मदद मिलेगी।

दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज के लिए चयनित भारतीय टीम में शामिल हैं:

रोहित शर्मा (कप्तान)
शुबमन गिल
यशस्वी जयसवाल
विराट कोहली
श्रेयस अय्यर
ऋतुराज गायकवाड़
ईशान किशन (विकेटकीपर)
केएल राहुल (विकेटकीपर)
रविचंद्रन अश्विन
रवीन्द्र जड़ेजा
शार्दुल ठाकुर
मोहम्मद सिराज
मुकेश कुमार
मोहम्मद शमी *
जसप्रित बुमरा (उप-कप्तान)
प्रसीद कृष्णा
*शमी की उपलब्धता फिटनेस पर निर्भर है। टीम मेनेजमेंट द्वारा उनकी चोट की गंभीरता और विशिष्ट विवरण का खुलासा नहीं किया गया है।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram