HomeखेलInd Vs Nz Video: कैच नहीं बवाल था, सूर्य कुमार ने हवा...

Ind Vs Nz Video: कैच नहीं बवाल था, सूर्य कुमार ने हवा में उड़कर लपकी ऐसी गेंद कि सब रह गए हैरान, देखें वीडियो

नई दिल्लीः न्यूजीलैंड बनाम भारत तीसरा वनडे मुकाबला आज बारिश के चलते बिना किसी नतीजे पर पहुंचे रद्द हो गया। सीरीज का यह लगातार दूसरा मैच था जो बारिश के कारण बिना नतीजे पर पहुंचे रद्द हुआ है। इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज समाप्त हो गई, जिसे न्यूजीलैंड की टीम ने 1-0 से अपने नाम किया। आज के मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। वही न्यूजीलैंड की टीम ने क्षेत्ररक्षण का फैसला किया था।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम कुछ खास कमाल नहीं कर सकी और 219 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 51 रन वॉशिंगटन सुंदर ने बनाए। वही श्रेयस अय्यर ने 59 गेंदों में 49 रन बनाए, श्रेयस अय्यर आज अपने अर्धशतक से चूक गए। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा भारत की तरफ से कोई और खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर सका। वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से एडम मिलने और डेरिल मिशेल ने तीन-तीन विकेट झटके।

220 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत शानदार रही। दोनों ओपनर ने शानदार पारी खेली। फिन एलेन 54 गेंद में 57 रन बनाकर आउट हुए तो वही डेविन कौनवे 38 रन बना कर नाबाद रहे। जब न्यूजीलैंड का स्कोर 18 ओवर में 104/1 था उसी समय बारिश ने दस्तक दी और फिर मैच दोबारा शुरू नहीं हो सका और बिना किसी नतीजे पर पहुंचे रद्द हो गया। भारत की तरफ से एकमात्र सफलता उमरान मलिक को मिली।

हवा में उड़कर सूर्यकुमार ने लपका शानदार कैच

220 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत शानदार रही। दोनों ओपनर शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे ऐसा लग रहा था मानो न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज ही मैच को अपने पक्ष में ले जाएंगे। और भारत कोई भी विकेट लेने में असफल रहेगा, तभी पारी का 16वा ओवर लेकर आए उमरान मलिक ने एक तेज गेंद फेंकी, उस गेंद को बल्लेबाज फिन एलेन पढ़ने में नाकामयाब रहे और मिस टाइम कर बैठे।

गेंद कुछ देर हवा में तैरने के बाद जमीन पर गिरने ही वाली थी कि, सूर्यकुमार यादव ने उड़ते हुए उस गेंद को लपक लिया और फिन एलेन को चलता कर दिया। सूर्यकुमार यादव के अविश्वसनीय कैच को देखकर कॉमेंटेटर से लेकर खिलाड़ी तक चकित रह गए। सूर्यकुमार यादव के कैच को देखने के बाद दर्शक रोमांचित हो उठे। अब सूर्यकुमार के शानदार कैच के वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब वायरल किया जा रहा है, जिसे क्रिकेट के प्रशंसक काफी पसंद कर रहे हैं। आप भी देखें इस वीडियो को

RELATED ARTICLES

Most Popular