IND vs ENG: करारी हार के बाद बौखलाए इंग्लैंड के कप्तान, DRS से अंपायर्स कॉल हटाने की कर दी मांग

Avatar photo

By

Amit Mishra

India vs England: इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने राजकोट में भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में 432 रन की हार में जैक क्रॉउली के आउट होने के बाद डीआरएस में अंपायर्स कॉल को खत्म करने की अपील की. बेन स्टोक्स को जैक क्रॉउली का एलबीडब्ल्यू आउट होना हैरान करने वाला लगा, क्योंकि डीआरएस से पता चला कि गेंद स्टंप्स पर नहीं लग रही थी. फिर भी मैदानी फैसला बरकरार रहा और डीआरएस ने इस फैसले को अंपायर कॉल की तरफ भेज दिया।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स और हेड कोच ब्रेंडन मैक्कुलम को मैच के बाद मैच रेफरी से बात करते हुए और जैक क्रॉउली के DRS पर स्पष्टीकरण मांगते हुए देखा गया. ईएसपीएन ने बेन स्टोक्स के हवाले से कहा, ‘जब रिप्ले हुआ तो हम जैक क्रॉउली के डीआरएस के बारे में कुछ स्पष्टता चाहते थे. रीप्ले में गेंद स्पष्ट रूप से स्टंप को मिस कर रही थी. इसलिए जब इसे अंपायर का कॉल दिया गया और गेंद वास्तव में स्टंप से नहीं टकराई, तो हम थोड़ा हैरान थे. इसलिए हम हॉक-आई के लोगों से कुछ स्पष्टता चाहते थे।

DRS से अंपायर्स कॉल हटाने की कर दी मांग

बेन स्टोक्स ने कहा, इस पर उन्होंने जवाब दिया कि गेंद स्टंप को लग रही थी लेकिन प्रोजेक्शन गलत था. मुझे नहीं पता कि इसका क्या मतलब है, लेकिन कुछ गड़बड़ी जरूर हुई. यहां जो कुछ हुआ है, उस पर मैं किसी को दोष नहीं दे रहा हूं, जैसा कि मैंने पिछले सप्ताह भी नहीं किया था।

यह सिर्फ जानने की कोशिश है कि. क्या चल रहा है? हालांकि, स्टोक्स ने इंग्लैंड की हार के लिए ऐसी कॉल्स को जिम्मेदार ठहराने से इनकार कर दिया, लेकिन डीआरएस के लिए अंपायर्स कॉल नियम को खत्म करने की मांग की ।

भारत ने इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन ही 434 रन से करारी शिकस्त देकर अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की और पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 से बढ़त बनाई. भारत की इससे पहले रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत 372 रन की थी जो उसने 2021 में मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ हासिल की थी. इंग्लैंड के खिलाफ यह किसी भी टीम की दूसरी सबसे बड़ी जीत है।

भारतीय धरती पर रनों के लिहाज से यह सबसे बड़ी जीत का भी रिकॉर्ड है. जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 236 गेंदों में नाबाद 214 रन बनाए. इससे भारत ने दूसरी पारी में चार विकेट पर 430 रन बना कर इंग्लैंड को जीत के लिए 557 रन का विशाल लक्ष्य दिया. इंग्लैंड की टीम 122 रन पर आउट हो गई जिससे भारत ने रिकॉर्ड 434 रन से जीत दर्ज की.

Amit Mishra के बारे में
Avatar photo
Amit Mishra This side for Amit Mishra Sports Journalist Motivation. "The best motivation always comes from within." ... Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App