IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट के लिए होगा भारत की प्लेइंग इलेवन में बदलाव, इस खिलाड़ी का कटेगा पत्ता

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में 7 मार्च से शुरू होने वाले आखिरी टेस्ट मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव हो सकते हैं।

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़: शुरुआती हार के बाद लगातार तीन मैच जीतकर भारत सीरीज़ में 3-1 से आगे चल रहा है, धर्मशाला में अंतिम मैच अंतिम स्कोरलाइन के बारे में अधिक है। हालाँकि, इस बात की थोड़ी संभावना है कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ आखिरी गेम के लिए अपने लाइनअप में बदलाव कर सकते हैं, हालांकि बड़े बदलाव की संभावना कम लगती है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सीरीज का महत्व:
भारत इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुका है। अंतिम मैच यह तय करेगा कि भारत क्लीन स्वीप कर पाएगा या इंग्लैंड कुछ गौरव बचा पाएगा। इसके अतिरिक्त, चूंकि सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है, इसलिए परिणाम पॉइंट्स टेबल पर प्रभाव डालेगा। भारत वर्तमान में दूसरे स्थान पर है और अंतिम मैच में जीत के साथ संभावित रूप से शीर्ष स्थान हासिल कर सकता है।

प्लेइंग इलेवन में संभावित बदलाव:
जांच के दायरे में एक खिलाड़ी रजत पाटीदार हैं, जिन्हें कई मौके दिए गए लेकिन उन्होंने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया। साइडलाइन पर इंतजार कर रहे देवदत्त पडिक्कल अपनी जगह के प्रबल दावेदार हैं. हालाँकि इस मैच में बड़े परिवर्तन नहीं हो सकते हैं, यह अदला-बदली एक संभावना हो सकती है।

आईपीएल 2024 की प्रतीक्षा में:
सीरीज के समापन के बाद, भारतीय टीम जून में होने वाले टी20 विश्व कप के साथ आईपीएल 2024 पर ध्यान केंद्रित करेगी। इसका मतलब यह है कि आखिरी टेस्ट मैच के बाद भारतीय टीम कई महीनों तक टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलेगी. इसलिए, पाटीदार और संभवतः पडिक्कल को मौका देने के संबंध में मैनेजमेंट का निर्णय महत्वपूर्ण होगा और 7 मार्च को सुबह 9 बजे टॉस के समय ही पता चलेगा।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App