IND vs ENG: भारत बनाम इंग्लैंड मुकाबले से पहले बदला जाएगा राजकोट स्‍टेडियम का नाम, इस दिग्गज के नाम से जाना जाएगा स्‍टेडियम

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: 15 फरवरी से राजकोट में भारत और इंग्लैंड के बीच शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले एक रोमांचक बदलाव होने जा रहा है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स के बीच टकराव से ठीक पहले स्टेडियम का नाम बदलने की तैयारी है।

पहले सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एससीए) स्टेडियम के नाम से जाना जाने वाला यह स्टेडियम अब निरंजन शाह स्टेडियम के नाम से सम्मानित किया जाएगा। यह नामकरण पूर्व फर्स्ट क्लास खिलाड़ी और क्रिकेट के सम्मानित प्रशासक निरंजन शाह को श्रद्धांजलि है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह नए नाम के अनावरण की अध्यक्षता करेंगे, जो स्टेडियम के लिए एक महत्वपूर्ण दिन होगा, इस स्टेडियम ने एक दशक से अधिक समय से मैचों की मेजबानी की है।

निरंजन शाह की विरासत उनके खेल करियर से आगे तक फैली हुई है, जिसमें विशेष रूप से सौराष्ट्र में क्रिकेट प्रशासन में उनका महत्वपूर्ण योगदान शामिल है। 1960 से 1970 तक सौराष्ट्र के लिए 12 फर्स्ट क्लास मैच खेलने के बाद, उन्होंने खेल पर एक अमिट छाप छोड़ी है। इसके अलावा, उनके बेटे, जयदेव शाह, एक पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर और एससीए के वर्तमान अध्यक्ष, परिवार की क्रिकेट विरासत को जारी रखे हुए हैं।

विशाखापत्तनम टेस्ट में भारत की जीत के बाद भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर है, अब सभी की निगाहें तीसरे टेस्ट के लिए राजकोट पर हैं। सीरीज अधर में लटकने के साथ, दोनों टीमें एक कड़े प्रतिस्पर्धी मैच के लिए तैयारी कर रही हैं। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया अपने घरेलू मैदान पर सीरीज में बढ़त लेने के मौके का फायदा उठाने के लिए बेताब होगी। जैसा कि क्रिकेट फैंस रोमांचक मुकाबले का इंतजार कर रहे हैं, स्टेडियम का नाम बदलने से दो क्रिकेट दिग्गजों के बीच इस उत्सुकता से प्रतीक्षित टकराव में महत्व की एक अतिरिक्त परत जुड़ गई है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App