मौका मत गवाएं! यहां पर हो रहा ट्रैफिक चालान माफ, अभी के अभी करें रजिस्ट्रेशन

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Delhi Police Traffic challan waived. अगर आप कार मालिक है तो आपका जरूर किसी न किसी वजह से ट्रैफिक चालान कटा होगा। वही इस राज्य में सड़कों पर सरपट कार चलने वजह से कटे जमाने को माफ होने का सुनहरा मौका मिल गया है। जी हम बात कर रहे हैं देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बारे में।

खबरों में बताया जा रहा है कि मई के महीने में दिल्ली समेत कई राज्यों में लोग अदालत लगने जा रही हैं। जिसमें कई मामलों का निपटान किया जाता है। ध्यान देने वाली बातें है कि यहां पर चालान भी निपटाए जाएंगे। जिससे लोगों को चालान माफ करने का सुनहरा मौका मिल रहा है।

ऐसे हो रहा ट्रैफिक जुर्माना माफ

दरअसल आप को बता दें कि ट्रैफिक जुर्माने को माफ करवाने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा, जिसके लिए 11 मई को लगने जा रही लोक अदालत के लिए 7 मई को स्लॉट ओपन हो गए। आप को रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको दिल्ली पुलिस की साइट https://traffic.delhipolice.gov.in/notice/lokadalat पर कर सकते हैं।

  • सबसे पहले https://traffic.delhipolice.gov.in/notice/lokadalat पर जाएं।
  • यहां जाने के बाद आपको अपने आसपास की जगह को चुनें।
  • इसके बाद में आपको कोर्ट नजर आएगा. यहां पर बहुत सारे स्लॉट होंगे।
  • जिसमें आपको सभी जानकारी दर्ज करनी होगी।
  • एक Appointment लेना होगा।
  • जिसके बाद में आप के एक गाड़ी का चालान ही निपटाया जाएगा।
  • हालांकि यहां पर एक. ज्यादा गाड़ियों का चालान निपटाने के लिए एक से ज्यादा Appointment लेनी होगा।

ध्यान देने वाली बात है कि अगर आप चालान को माफ करवाना चाहते हैं। तो आज 10 बजे यहां पर बताइए प्रक्रिया के द्वारा रजिस्ट्रेशन करके अपॉइंटमेंट बुक कर सकते हैं। वेबसाइट पर ट्रैफिक ज्यादा होने के कारण आप एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन पीसी या लैपटॉप पर लॉगिन करके रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। तो वही एक बार बुकिंग होने के बाद आपको 11 मई को कोर्ट में जाना होगा। यहां पर जज फैसला करेंगे कि आपको कितना भुगतान करना है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App