IND vs ENG: रोहित शर्मा ने निभाया सरफराज के पिता से किया वादा, इस बात से जीता सभी का दिल

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे चौथे टेस्ट मैच के दौरान एकअनोखी घटना घटी जब सरफराज खान सिली पॉइंट पर बिना हेलमेट के फील्डिंग कर रहे थे। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने तुरंत उनकी लापरवाही के लिए उन्हें डांटा और याद दिलाया, “अरे भाई, हीरो नहीं बनना है।” वीडियो में कैद हुई यह घटना तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और फैंस रोहित के सतर्क रवैये की सराहना करने लगे।

इंग्लैंड के खिलाफ पिछले टेस्ट मैच में डेब्यू करने वाले सरफराज खान ने दोनों पारियों में अर्धशतक बनाकर अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया था। हालाँकि, मौजूदा मैच के दौरान उनकी फील्डिंग चूक ने रोहित का ध्यान खींचा। रोहित की चेतावनी से प्रेरित होकर, केएस भरत, जो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे, ने तुरंत सरफराज को एक हेलमेट प्रदान किया, जिससे मैदान पर उनकी सुरक्षा सुनिश्चित हुई। सरफराज खान के डेब्यू मैच से पहले उनके पिता ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को कहा था की मेरे बेटे का ध्यान रखना, रोहित अपने वादे पर खरे उतरे और सरफराज को मैच के दौरान सावधान किया।

सरफराज की भारतीय टीम तक की जर्नी घरेलू क्रिकेट में उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन से तय हुई, जहां उन्होंने 46 प्रथम श्रेणी मैचों में 14 शतकों सहित 4062 रन बनाए। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी शानदार शुरुआत ने ध्यान आकर्षित किया है, और उनके फिल्डिंग कौशल ने उनकी साख में इजाफा किया है।

चौथे टेस्ट में, भारत के स्पिनरों का दबदबा रहा, जिसमें रविचंद्रन अश्विन ने पांच विकेट अपने नाम किए। अश्विन के शानदार प्रदर्शन से वह घरेलू मैदान पर टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गये। कुलदीप यादव ने उनका अच्छा साथ देते हुए चार विकेट हासिल किए, जबकि रवींद्र जड़ेजा को एक विकेट मिला। उनके प्रयासों की बदौलत इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी में 145 रनों पर आउट हो गई, जिससे भारत को मैच जीतने के लिए 192 रनों का लक्ष्य मिला।

रोहित शर्मा का नेतृत्व और विस्तार पर ध्यान, जैसा कि सरफराज के साथ उनकी बातचीत से पता चलता है, टीम के कल्याण और सुरक्षा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है, फैंस और समर्थकों से समान रूप से प्रशंसा अर्जित करता है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App