IND VS ENG: जीत बाद फूले नहीं समा रहे रोहित शर्मा, कहीं ऐसी बात कि हर किसी का दिल हुआ खुश

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम ने विशाखापट्टनम में वो कर दिखाया, जिसकी उम्मीद पहले से ही की जा रही थी। भारत ने सीरीज के दूसरे टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड को 106 रन से करारी शिकस्त दी, जिसके बाद रोहित एंड कंपनी ने 1-1 की बराबरी कर ली है। अब अगले तीन मैचों पर सभी नजरें टिकी हैं, जिससे पहले भारतीय टीम का ऐलान किया जाना है।

जीत के बाद क्रिकेट फैंस के अलावा भारतीय टीम के खिलाड़ी भी काफी खुश नजर आए। इस सफलता में सबसे खास बात है कि महान खिलाड़ी विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, मध्यक्रम के बल्लेबाज केएल राहुल और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टीम में शामिल नहीं थी। इससे खिलाड़ियों का हौसला जरूर बढ़ा होगा। इंग्लिश टीम पर शानदार जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने युवा खिलाड़ियों की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े।

रोहित शर्मा ने कही बड़ी बात

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने फेल होने वाले युवा खिलाड़ियों का बचाव किया। उन्होंनें बचाव करते हुए कहका कि उन्हें नियमित तौर पर अच्छा प्रदर्शन करने में कुछ समय लगेगा। आगे कहा कि मुझे युवा टीम पर बहुत गर्व है, जो ऐसी टीम का सामना कर रही है। खेल के इस प्रारूप को खेलने के मामले में बहुत से खिलाड़ी काफी युवा हैं।

उन्होंने कहा कि शुभमन ने भले ही शतक लगाया, लेकिन वह कई मैचों में फेल हुए हैं। यही हाल श्रेयस अय्यर का है। मुकेश कुमार भी गेंदबाजी में कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं। इस मुकाबले में यशस्वी जायसवाल ने कमाल की बल्लेबाजी कर दोहरा शतक जड़ इंग्लिश टीम को बैकफुट पर खड़ा कर दिया।

सही होने में कुछ लगेगा समय

टीम के कप्तान रोहित शर्मा जानते हैं कि युवा खिलाड़ियों से गलती हो ही जाती है। वह चाहते हैं कि विशेषज्ञ उन्हें कुछ राहत दें। आगे कहा कि पूरी तरह से सही होने में कुछ समय लगेगा। मैं चाहता हूं कि वे बिना किसी दबाव के खुलकर खेलें। पिछले कुछ वर्षों में इंग्लैंड अच्छा क्रिकेट खेल रहा है। मुझे पता था कि यह एक आसान सीरीज नहीं होगी।

बुमराह की तारीफ में पढ़े कसीदे

रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह की तारीफ में जकर कसीदे पढ़े। उन्होंने कहा कि वह हमारे लिए एक चैंपियन खिलाड़ी हैं। आप इस तरह से एक मैच जीतते हैं। आपको समग्र प्रदर्शन को भी देखना होगा। हम बल्ले से अच्छे थे। आप जानते हैं कि इन परिस्थितियों में टेस्ट जीतना आसान नहीं है। जानकारी के लिए बता दें कि जसप्रीत बुमराह इस मैच में इंग्लिश टीम के लिए काल बन गए। उन्होंने शानदार तरीके से 9 विकेट लिए, जिसके लिए मैन आफ द मैच भी चुना गया।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App