IND vs ENG: Rohit Sharma के नाम हुआ कप्‍तानी का शानदार रिकॉर्ड, इस खास मामले में पहुंचे एमएस धोनी के बराबर

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में चौथे टेस्ट मैच में, रोहित शर्मा ने भारत को जीत दिलाई, जो 15 टेस्ट में कप्तान के रूप में उनकी 9वीं जीत थी। यह उपलब्धि उन्हें विशेष रूप से पूर्व कप्तानों राहुल द्रविड़ और एमएस धोनी के साथ सबसे सफल भारतीय टेस्ट कप्तानों की सूची में संयुक्त रूप से पांचवें स्थान पर रखती है।

रांची टेस्ट में जीत रोहित शर्मा के लिए महत्वपूर्ण थी क्योंकि इसने उन्हें भारतीय कप्तान के रूप में सर्वाधिक टेस्ट जीत के मामले में राहुल द्रविड़ से आगे कर दिया। द्रविड़ ने 25 टेस्ट में 8 जीत हासिल की, जबकि रोहित ने सिर्फ 15 टेस्ट में 9वीं जीत हासिल की।

Top 5 Phone: India’s most popular and best-selling smartphone, the cheapest mobile, is Rs 8,999.

 

boAt Storm Call 3: Affordable Smartwatch Packed with Premium Features

मंसूर अली खान पटौदी और सुनील गावस्कर के रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए, जिन्होंने अपनी कप्तानी में 9-9 जीत दर्ज कीं, रोहित शर्मा ने भारतीय क्रिकेट इतिहास में अपनी जगह और मजबूत कर ली है।

एमएस धोनी 60 टेस्ट में 27 जीत के साथ भारत के लिए सर्वाधिक टेस्ट जीत के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। सौरव गांगुली और मोहम्मद अज़हरुद्दीन भी उनके पीछे हैं। अगर भारत धर्मशाला में आगामी पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में जीत हासिल करता है तो रोहित शर्मा के पास अब इस सीढ़ी पर आगे बढ़ने का मौका है।

रोहित शर्मा की इंग्लैंड के खिलाफ लगातार तीन टेस्ट जीतने की उपलब्धि विशेष रूप से शानदार है, क्योंकि वह इस उपलब्धि को हासिल करने में धोनी, अजहरुद्दीन और अजीत वाडेकर की सूची में शामिल हो गए हैं। इस उपलब्धि के साथ, रोहित शर्मा ने अपनी नेतृत्व क्षमता और टीम को सफलता तक ले जाने की क्षमता का प्रदर्शन किया है, और खुद को भारतीय क्रिकेट के वर्तमान और भविष्य में एक प्रमुख व्यक्ति के रूप में स्थापित किया है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App