IND vs ENG: राजकोट टेस्ट में इन दो खिलाड़ियों की चमकेगी किस्मत, रोहित शर्मा की कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ करेंगे डेब्यू

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया में कुछ अहम बदलाव देखने को मिल सकते हैं, जिसमें सरफराज खान और ध्रुव जुरेल का डेब्यू संभव है।

विराट कोहली, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर जैसे प्रमुख खिलाड़ियों के विभिन्न कारणों से अनुपलब्ध होने के कारण, भारत की बल्लेबाजी लाइनअप कमजोर दिखाई दे रही है। चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में, कप्तान रोहित शर्मा टीम के प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए नई प्रतिभाओं को शामिल करने का विकल्प चुन सकते हैं।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले सरफराज खान टेस्ट डेब्यू के लिए तैयार हैं। 26 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज का प्रथम श्रेणी क्रिकेट में एक प्रभावशाली ट्रैक रिकॉर्ड है, जिसमें उन्होंने 69.85 की औसत से 3,912 रन बनाए हैं, जिसमें 14 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं। मध्य क्रम में रिक्तियों के कारण उत्पन्न होने वाले अवसरों के साथ, सरफराज महत्वपूर्ण प्रभाव डालने के उद्देश्य से नंबर 4 या नंबर 5 पर आ सकते हैं।

एक अन्य संभावित डेब्यूटेंट खिलाड़ी विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव जुरेल हैं, जो केएस भरत की जगह ले सकते हैं। भरत का हाल ही में बल्ले और स्टंप के पीछे का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है, जिससे उनके बाहर होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। ध्रुव जुरेल ने 15 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और 46.47 की औसत से 790 रन बनाए हैं, जो एक आशाजनक विकल्प प्रस्तुत करता है। 23 वर्षीय खिलाड़ी ने पहले ही अपने करियर में एक शतक और पांच अर्धशतक के साथ अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है।

जैसे ही सीरीज 1-1 से बराबरी पर है, रोहित शर्मा को टीम संयोजन के संबंध में महत्वपूर्ण निर्णयों का सामना करना पड़ेगा। 15 फरवरी को शुरू होने वाला तीसरा टेस्ट, दोनों पक्षों के लिए महत्वपूर्ण महत्व रखता है, जिसमें नई प्रतिभाओं को शामिल करने से संभावित रूप से मैदान पर भारत की किस्मत को नया आकार मिलेगा।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App