IND vs ENG : KS Bharat के समर्थन में आया पूर्व भारतीय क्रिकेटर कहा- अगर उनको टीम इंडिया से निकाला तो…

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले राजकोट टेस्ट मैच में केएस भरत को प्लेइंग इलेवन से बाहर किए जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं. हालांकि, पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि उन्हें बाहर करना अन्याय होगा।

केएस भरत पहले दो टेस्ट के लिए टीम का हिस्सा थे, लेकिन बल्ले से कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। इसके बावजूद, चोपड़ा इस बात पर जोर देते हैं कि भरत के विकेटकीपिंग स्किल्स पर प्राथमिक ध्यान दिया जाना चाहिए। भरत ने पिछले मैचों में लगातार कैच पकड़ते हुए इस पहलू में क्षमता का प्रदर्शन किया है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

भरत के हालिया स्कोर में हैदराबाद टेस्ट में 41 और 28 रन, उसके बाद विशाखापत्तनम में 17 और 6 रन शामिल हैं। हालांकि उनकी बल्लेबाजी असाधारण नहीं रही, लेकिन स्टंप के पीछे उनका योगदान सराहनीय रहा है।

चोपड़ा ने भरत को बाहर करने पर अपनी आपत्ति व्यक्त की, खासकर उनके मजबूत विकेटकीपिंग प्रदर्शन को देखते हुए। हालाँकि, ऐसी अफवाहें हैं कि उत्तर प्रदेश की उभरती प्रतिभा ध्रुव जुरेल, भरत की जगह पर डेब्यू कर सकते हैं।

जुरेल का घरेलू क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड है, उन्होंने 15 प्रथम श्रेणी मैचों में एक दोहरे शतक सहित 790 रन बनाए हैं। उन्होंने लिस्ट ए और टी20 फॉर्मेट में भी अच्छा प्रदर्शन कर अपनी बहुमुखी प्रतिभा साबित की है. महत्वपूर्ण प्रभाव डालने की अपनी क्षमता के साथ, जुरेल तीसरे टेस्ट के लिए अंतिम ग्यारह में जगह बना सकते हैं।

जैसा कि टीम मैनेजमेंट अपने चयन निर्णयों पर विचार-विमर्श कर रहा है, भरत की लगातार विकेटकीपिंग और ज्यूरेल की शानदार बल्लेबाजी स्किल के बीच संतुलन एक महत्वपूर्ण कारक बना हुआ है। आगामी टेस्ट मैच इनमें से एक खिलाड़ी को अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी क्षमता दिखाने का अवसर प्रदान करेगा।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App