IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 12वीं बार किया इस इंग्लिश बल्लेबाज का शिकार, इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन जारी

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: विशाखापत्तनम में भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट में, जसप्रित बुमराह ने टीम इंडिया की पहली पारी में शानदार प्रदर्शन करके अपनी ताकत दिखाई, जो 396 रन पर समाप्त हुई। बुमराह का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी रहा और उन्होंने इंग्लैंड की बल्लेबाजी लाइनअप को एक महत्वपूर्ण झटका दिया।

जो रूट और ओली पोप को बुमराह की आक्रामक गेंदों का सामना करना पड़ा और दोनों ही मौकों पर भारतीय तेज गेंदबाज विजयी रहे। बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में आठवीं बार जो रूट को आउट किया, यह सभी अंतरराष्ट्रीय प्रारूपों में 12वां अवसर है जब उन्होंने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रुट का विकेट लिया है।

जसप्रित बुमराह के खिलाफ जो रूट के टेस्ट आंकड़े इस प्रकार हैं:

रन: 245
गेंदों का सामना: 490
आउट: 8 बार
औसत: 30.6
यह टेस्ट क्रिकेट में जो रूट को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाजों में से एक है, जिसमें ट्रेंट बोल्ट ने भी उनको 12 बार आउट किया हैं।

इसके अलावा, पहले टेस्ट में दोहरा शतक जड़कर प्रभावित करने वाले ओली पोप एक बार फिर जसप्रित बुमराह का शिकार बने। दस टेस्ट पारियों में यह पांचवां मौका है जब बुमराह ने ओली पोप को आउट किया है।

ओली पोप के खिलाफ़ जसप्रित बुमराह के टेस्ट आँकड़े इस प्रकार हैं:

पारी: 10
रन: 66
आउट: 5 बार
औसत: 13.20
प्रमुख इंग्लिश बल्लेबाजों को आउट करने की बुमराह की लगातार क्षमता टीम इंडिया के गेंदबाजी आक्रमण पर उनके प्रभाव और महत्व को रेखांकित करती है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App