IND vs ENG: रोहित की कप्तानी में ‘रजत की हुई चांदी’, इंग्लैंड के खिलाफ करेंगे टेस्ट डेब्यू

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में विशाखापत्तनम में खेले जा रहे दूसरे मैच में टीम इंडिया के लिए एक नए चेहरे ने टेस्ट डेब्यू किया है। यह डेब्यूटेंट खिलाड़ी रजत पाटीदार हैं, जिन्हें आखिरकार रोहित शर्मा की कप्तानी में टेस्ट क्रिकेट में भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला है। रजत पाटीदार काफी समय से भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने के लिए प्रयास कर रहे थे और उनका सपना सच हो गया जब उन्हें दूसरे टेस्ट के लिए अंतिम ग्यारह में शामिल किया गया।

रजत पाटीदार की टीम में एंट्री पहले टेस्ट के दौरान प्रमुख खिलाड़ियों, खासकर स्टार बल्लेबाज केएल राहुल और ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा के चोटिल होने के कारण हुई। चोटों के कारण टीम में अप्रत्याशित बदलाव से सरफराज खान को शामिल करने के साथ-साथ पाटीदार के लिए भी जगह बन गई।

पाटीदार ने हाल ही में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 55 मैचों में 45.97 की प्रभावशाली औसत से 4000 रन बनाए हैं। इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दो शतकों के साथ उनके लगातार रन स्कोरिंग फॉर्म ने टेस्ट टीम में उनके चयन के लिए एक मजबूत मामला बनाया।

रजत पाटीदार दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल की जगह लेने के लिए तैयार हैं, और क्रिकेट प्रेमी अंतरराष्ट्रीय मंच पर उनके प्रदर्शन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर और अन्य की मजबूत लाइनअप के साथ, टीम इंडिया का लक्ष्य इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में हार के बाद वापसी करना है।

जैसे ही रजत पाटीदार ने भारतीय टेस्ट कैप पहनी है, क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि वह अपना अच्छा फॉर्म जारी रखेंगे और मौजूदा सीरीज में टीम इंडिया की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान देंगे।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App