IND vs ENG: इंग्लैंड की सबसे बड़ी ताकत बनी कमजोरी, इस कारण जो रूट भारतीय कंडीशन में लगातार हो रहे है फ्लॉप

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में जो रूट का संघर्ष जारी है और तीसरे टेस्ट मैच में उन्हें एक और निराशा का सामना करना पड़ा। भारतीय परिस्थितियों में रूट के प्रदर्शन से इंग्लैंड को काफी उम्मीदें थीं, इसके बावजूद वह एक बार फिर प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे।

राजकोट में हुए मैच में रूट पहली पारी में आउट होने से पहले सिर्फ 18 रन ही बना पाए. इससे पूरी शृंखला में उनके कम स्कोर का सिलसिला और बढ़ गया है, क्योंकि उन्होंने अब तक जो पांच पारियां खेली हैं उनमें से किसी में भी वह 30 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाए हैं।

एक अनुभवी बल्लेबाज होने और भारतीय परिस्थितियों का भरपूर अनुभव होने के बावजूद, रूट अपनी टीम की उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में असमर्थ रहे हैं। लगातार तीन टेस्ट में उनका निराशाजनक प्रदर्शन भारतीय गेंदबाजों द्वारा पेश की गई चुनौतियों से निपटने के उनके संघर्ष को उजागर करता है।

रूट का निराशाजनक प्रदर्शन हैदराबाद में पहले टेस्ट से शुरू हुआ, जहां उन्होंने दो पारियों में 29 और 2 रन बनाए। यह सिलसिला विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट में भी जारी रहा, जहां उन्होंने क्रमशः 5 और 16 रन का स्कोर बनाया। मौजूदा सीरीज में प्रदर्शन करने में उनकी असमर्थता उनके अन्यथा शानदार करियर से विचलन को दर्शाती है।

137 टेस्ट खेलने के बाद, रूट ने 49.64 की औसत से 11468 रन बनाकर एक बेहतरीन रिकॉर्ड बनाया है, जिसमें 30 शतक और 60 अर्धशतक शामिल हैं। हालाँकि, भारत के खिलाफ उनका हालिया संघर्ष उन चुनौतियों को रेखांकित करता है जिनका सामना उन्हें मजबूत भारतीय गेंदबाजी आक्रमण पर काबू पाने और उपमहाद्वीप की परिस्थितियों के अनुकूल ढलने में करना पड़ता है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App