IND vs ENG: रिटायर्ड हर्ट होने के बाद क्या वापस बल्लेबाजी करने आ सकते है यशस्वी जायसवाल? जानिए ICC का नियम

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: टीम इंडिया के धाकड़ ओपनर यशस्वी जयसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट मैच के दौरान शानदार शतक जड़कर अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। हालाँकि, उनकी पारी अधूरी रह गई क्योंकि वह 133 गेंदों पर 104 रन बनाने के बाद पीठ दर्द से जूझते हुए रिटायर हर्ट हो गए।

अब सब के मन में ये सवाल उठ रहा है: क्या यशस्वी चल रहे राजकोट टेस्ट में बल्लेबाजी करने के लिए लौटेंगे?

मैच के तीसरे दिन यशस्वी का शानदार प्रदर्शन उनके पीठ के दर्द के कारण रुक गया। उनके साहसिक प्रयास के बावजूद, लगातार पीठ दर्द के कारण उन्हें भारत की पारी का 42वां ओवर पूरा करने के बाद मैदान छोड़ना पड़ा। हालाँकि टीम फिजियो से उपचार प्राप्त करने से उन्हें कुछ समय के लिए बल्लेबाजी फिर से शुरू करने में मदद मिली, लेकिन बढ़ती पीड़ा के कारण अंततः उन्हें आगे की भागीदारी से परहेज करने का निर्णय लेना पड़ा।

फिर भी यशस्वी की क्रीज पर वापसी की उम्मीद बनी हुई है. मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के नियम 25.4.2 के अनुसार, बीमारी, चोट या अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण रिटायर होने वाला बल्लेबाज अपनी पारी फिर से शुरू करने का विकल्प रखता है। हालाँकि, यह वापसी यशस्वी की शारीरिक स्थिति और उनकी आवश्यकता के बारे में टीम के आकलन पर निर्भर करता है।

यशस्वी के झटके के बीच टीम इंडिया मैच में मजबूत स्थिति बनाए हुए है. पहली पारी में 445 रनों का मजबूत स्कोर बनाते हुए, उन्होंने इंग्लैंड कीपहली पारी को सफलतापूर्वक 319 रनों पर रोक दिया, और एक मजबूत बढ़त स्थापित की। फिलहाल, भारत अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाकर 322 रनों की बढ़त के साथ अपना दबदबा और मजबूत कर रहा है।

जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ रहा है, यशस्वी की मैदान पर वापसी का भाग्य अनिश्चित बना हुआ है, जिससे राजकोट में चल रहा टेस्ट मैच और भी उत्सुकता पैदा कर रहा है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App