IND VS ENG: भारत से हारने के बाद बुरी तरह तिलमिलाए बेन स्टोक्स, अंपायर को लेकर कही बड़ी बात

Avatar photo

By

Vipin Kumar

India vs England: सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड पर अप्रत्याशित जीत दर्ज की। इस जीत के बाद भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे हो गई, जिसकी नजर अब हर हाल में अगले मैच पर होगी। अब चौथा मुकाबला 23 फरवरी को झारखंड की राजधानी रांची में खेला जाएगा, जो दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो का होगा।

करारी हार से तिलमिलाए इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने अंपायर की निष्पक्षता पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि गुजरात के राजकोट टेस्ट मैच के दौरान डीआरएस तकनीक में खामी के चलते तीन फैसले उनके खिलाफ गए। इस बीच बेन स्टोक्स ने मांगी कि है कि अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डीआरएस के दौरान अंपायर क कॉल को खत्म किया जाना चाहिए

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

बेन स्टोक्स की डिमांड

इंग्लैंड की टीम के धाकड़ खिलाड़ी और कप्तान बेन स्टोक्स ने राजकोट में मिली 434 रन की करारी हार के बाद बड़े सवाल उठाए। बेन स्टोक्स ने कहा,’हम इस खेल में तीन अंपायर्स कॉल के दौरान गलत एंड पर थे। अंपायर्स कॉल डीआरएस का शामिल है। आप या तो सही तरफ हैं या गलत तरफ दुर्भाग्य से, हम गलत एंड पर थे। मैं यह नहीं कह रहा कि इसी वजह से हम यह मैच हारे क्योंकि 500 ​​रन बहुत होते हैं।

स्टोक्स दूसरी पारी में जैक क्राउली को एलबीडब्ल्यू आउट दिए जाने से काफी खफा दिखाई दिए थे। क्राउली को जसप्रीत बुमराह की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट दिया गया था। हालांकि, क्राउली ने रिव्यू लिया, लेकिन फिर भी उन्हें आउट होना पड़ा क्योंकि गेंद लेग-स्टम्प को थोड़ी हिट करती दिखाई दी थी।

मैदान अंपायर ने क्राउली को नॉटआउट दिया होता तो वह बच जाते। अंपायर्स कॉल होने के चलते उन्हें आउट करार दिया गया। बेन स्टोक्स और इंग्लैंड के हेड कोच ब्रैंडन मैक्कुलम इसे लेकर मैच रेफरी जैफ क्रो से भी बात हुई।

भारत Vs इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का पूरा शेड्यूल

1st टेस्ट: 25-29 जनवरी,

हैदराबाद (इंग्लैंड 28 रन से जीता) 2nd टेस्ट:

2-6 फरवरी, विशाखापट्टनम (भारत 106 रन से जीता)

3rd टेस्ट: 15-19 फरवरी, राजकोट (भारत 434 रन से जीता)

4th टेस्ट: 23-27 फरवरी, रांची 5th टेस्ट: 7-11 मार्च, धर्मशाला

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App