यूनिक कैमरा के साथ आएगा iPhone 16, इस बार लॉन्च होंगे 5 मॉडल, डिजाइन देखकर दें बैठेंगे दिल

Avatar photo

By

Jyoti Kumari

नई दिल्ली: iPhone 16 Series: एप्पल हर साल अपने फैंस के लिए कुछ न कुछ तोहफा देती रहती है। अगर आप एक आइफोन लवर हैं तो और किसी लेटेस्ट आईफोन खरीदने जा इंतजार कर रहे हैं। तो अब आपकी मनोकामना जल्द ही पूरी होने जा रही है।

वैसे कंपनी आमतौर पर सितंबर के महीने में अपने नए स्मार्टफोन को लॉन्च करती है जिसमें चार मॉडल- स्टैंडर्ड, प्लस, प्रो और प्रो मैक्स होते हैं। लेकिन, अबकी बार ऐसा नहीं हैं क्योंकि Apple इस साल अपने लेटेस्ट iPhone 16 सीरीज में चार नहीं 5 मॉडल को लॉन्च करने वाली है।

वहीं, टिपस्टर माजिन बू ने एक्स पर इस बात की जानकारी दी है कि हम 2024 में दो नए आईफोन 16 SE मॉडल भी देखेंगे। आइये जानें नए आईफोन्स में क्या कुछ नया देखने को मिल सकता है।

आएंगे पांच अलग-अलग मॉडल

लीक रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone 16 सीरीज में आप ग्राहकों को पांच अलग मॉडल मिल सकते है। जिसके लिए कंपनी iPhone SE लाइनअप को इस साल फ्लैगशिप मॉडल्स में इंटीग्रेट कर सकती है।

वहीं रेंडरर्स में सामने आये डिज़ाइन से मालूम होता है कि सभी मॉडल्स में अलग-अलग कैमरा फीचर मिलने वाले हैं।

कैमरा में होगा बदलाव

दूसरी तरफ स्टैंडर्ड iPhone 16 ड्यूल रियर कैमरा के साथ आ सकता है। जबकि iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max में ट्रिपल रियर का कैमरा सेटअप मिलेगा। इससे पहले लीक हुई रिपोर्ट में कैमरा बंप के साथ वर्टिकल कैमरा सेटअप देखने को मिला।

मिलेगा बड़ा डिस्प्ले 

लीक रिपोर्टों के मुताबिक, iPhone 16 SE में 90Hz रिफ्रेश रेट का सपोर्ट साथ मिलेगा। जो 6.1-इंच की डिस्प्ले में आ सकता है। जबकि iPhone 16 Plus SE में आपको 6.7-इंच की 60Hz स्क्रीन मिल सकती है। दोनों मॉडल्स में डायनेमिक आइलैंड फीचर होने की उम्मीद है।

वहीं स्टैंडर्ड iPhone 16 और iPhone 16 Pro वेरिएंट में ग्राहकों को 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.3-इंच की स्क्रीन मिलने की संभावना है। वहीं iPhone 16 Pro Max में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.9-इंच की बड़ी डिस्प्ले मिल सकती है।

कितना होगा iPhone 16 सीरीज का प्राइस?

लीक रिपोर्टस के मुताबिक, iPhone 16 सीरीज का संभावित प्राइस $699 यानी लगभग 58,000 रुपये से शुरू हो सकता है। हालांकि भारत में इसके प्रो मॉडल की कीमत 1 लाख से ज्यादा होने की उम्मीद जताई जा रही है।

Jyoti Kumari के बारे में
Avatar photo
Jyoti Kumari ज्योति कुमारी, एक अनुभवी पत्रकार हैं। जिन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 5 साल हो चुके हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत TV 100 News Channel से की थी। इसके बाद इन्होंने National India News में प्रोड्यूसर और Anchor के तौर पर भी काम किया हैं। साथ ही और भी कई मीडिया चैनल्स में काम किया है। लेकिन अब पिछले 2 साल से गैजेट और एंटरटेनमेंट सेक्शन में TimesBull में अपना योगदान दे रही हैं। अगर आपको कंटेंट से रिलेटेड कोई भी शिकायत हो तो आप [email protected] पर ईमेल कर सकते हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App