IND vs AUS U19 WC Final: फाइनल की हार बदला लेगी युवा बिग्रेड, 84 दिनों बाद ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाकर भारत जीतेगा वर्ल्ड कप!

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम आईसीसी अंडर-19 पुरुष विश्व कप 2024 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए तैयारी कर रही है। यह बहुप्रतीक्षित मुकाबला 11 फरवरी को बेनोनी के विल्मूर पार्क में होने वाला है। भारत के लिए यह फाइनल सिर्फ एक और मैच नहीं है; यह विश्व कप 2023 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करने के बाद उनसे बदला लेने का एक अवसर है।

उदय सहारन के नेतृत्व में भारतीय युवा टीम का लक्ष्य अतीत की निराशा को दूर करना और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल करना है। सीनियर्स की हार के ठीक 84 दिन बाद, भारतीय फैंस को उम्मीद है कि इस बार उदय और उनकी टीम बाजी पलट देगी। फैंस की उम्मीदें ऊंची होने के साथ, सहारन और उनके लड़के इस इच्छा को पूरा करने के लिए अपनी तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया ने पूरे टूर्नामेंट में सराहनीय प्रदर्शन किया है और बिना कोई मैच हारे फाइनल में पहुंची है। यह दो क्रिकेट शक्तियों के बीच एक गहन लड़ाई के लिए मंच तैयार करता है।

हालाँकि ऑस्ट्रेलिया एक मजबूत चुनौती पेश कर रहा है, लेकिन अंडर-19 विश्व कप फाइनल मुकाबलों में इतिहास भारत के पक्ष में है। भारतीय टीम 2012 और 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले दोनों फाइनल में विजयी हुई है। इस फाइनल में जीत अंडर-19 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया पर भारत की जीत की हैट्रिक होगी।

अंडर-19 विश्व कप में भारत की समृद्ध विरासत, उनके नाम पांच खिताब के साथ, उन्हें टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे सफल टीम बनाती है। इस विरासत से प्रेरित युवा भारतीय ब्रिगेड का लक्ष्य छठी बार खिताब जीतकर अपनी उपलब्धि में एक और उपलब्धि जोड़ना है।

भारतीय टीम में अर्शिन कुलकर्णी, आदर्श सिंह और रुद्र मयूर पटेल जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, जो बड़े मंच पर अपना कौशल दिखाने के लिए तैयार हैं। इस बीच, ह्यू विएबगेन के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया, भारत के प्रभुत्व को चुनौती देने के लिए हैरी डिक्सन और सैम कोन्स्टास जैसे खिलाड़ियों पर ऑस्ट्रेलिया को भरोसा है।

जैसे-जैसे इस महाकाव्य मुकाबले के लिए उत्साह बढ़ता जा रहा है, क्रिकेट फैंस उत्सुकता से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले अंतिम मुकाबले का इंतजार कर रहे हैं, युवा भारतीय क्रिकेटरों के लिए एक और यादगार जीत की उम्मीद कर रहे हैं।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App