HomeखेलIND vs AUS: उमरान से भी तेज है ये गेंदबाज, इस दिन...

IND vs AUS: उमरान से भी तेज है ये गेंदबाज, इस दिन करेगा खौफनाक डेब्यू

IND vs AUS: अगले महीने भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इस बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में कुल 4 मुकाबले खेले जाएंगे दोनों टीमों के बीच। 9 फरवरी से सीरीज की शुरुआत होगी। हमेशा की तरह इस श्रृंखला में भी दोनों टीमों के खिलाड़ी मुकाबला जीतने के लिए अपना 100 प्रतिशत मैदान पर देंगे। इन सबके बीच एक ऐसे खिलाड़ी की डेब्यू करने की उम्मीद है इस बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में जो 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से भी ज्यादा से गेंद को फेकता है।

मचाया है धमाल शेफील्ड शील्ड में

जिस तेज गेंदबाज की बात हो रही है वह कोई और नहीं ऑस्ट्रेलिया का पेसर लांस मॉरिस हैं। शेफील्ड शील्ड सत्र में सबसे सफल गेंदबाज रहे थे लांस मॉरिस। 9 फरवरी से नागपुर में भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में लांस का मानना है कि उनके पास सुनहरा मौका है डेब्यू करने के लिए टेस्ट क्रिकेट में। 4 मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए 24 साल के इस घातक तेज गेंदबाज को ऑस्ट्रेलिया ने पहले दो टेस्ट मैच के लिए अपने 18 सदस्य वाली टीम का हिस्सा बनाया है। आपको बता दें कि 150 प्रति किलोमीटर घंटे की रफ्तार से भी ज्यादा तेज गेंदबाजी करते हैं लांस मॉरिस।

खुद के बारे में बताया “मैं तैयार हूं”

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज के हवाले को लेकर फॉक्स स्पोर्टस ने कहा ‘जितना ज्यादा संभव हो, मैं उतना तैयार रहने के लिए सब कुछ करूंगा.’ऑस्ट्रेलिया के तेज अनुभवी गेंदबाज मिचेल स्टार्क पहले मुकाबले में उपलब्ध नहीं होंगे। ऐसे में यह सुनहरा मौका होगा डेब्यू करने के लिए लांस मॉरिस के पास। हाल ही में हुए अपने ही घर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्हें टीम में शामिल किया गया था। हालांकि उन्हें प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया गया एक भी मैच में।

सुनहरा मौका डेब्यू का

मॉरिस ने कहा, ‘अगर ईमानदारी से कहूं तो यह संभवत: भारत में खेलने का मेरे पास सर्वश्रेष्ठ मौका होगा. देखते हैं कि क्या होता है. यह मेरा पहला विदेशी दौरा है. इसलिए सीखने के लिहाज से यह मेरे लिए बहुत बड़ा होगा. मैं भारत जाने को लेकर बेहद उत्साहित हूं.’

शानदार रहा है रिकॉर्ड

भारत से लगभग 3 घंटे की दूरी वाली जगह डुन्सबोरो के रहने वाले हैं लांस मॉरिस। उन्होंने साल 2020 में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू किया था। अपने पहले सीजन में ही 12 विकेट चटकाए थे पांच मैचों में। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार शेफील्ड शील्ड खिताब अपने नाम किया था तब उन्होंने इस टूर्नामेंट के दौरान 20 विकेट अपने नाम किए थे। इस साल भी उन्होंने 5 मैचों में 27 विकेट हासिल कर लिया है। वही कुल 9 विकेट अभी तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी ले चुके हैं।

पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीमें:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम: पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, जोश हेज़लवुड, पीटर हैंड्सकॉम्ब (विकेटकीपर), ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन और डेविड वार्नर।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular