क्या आपको चाहिए 20 लाख का SBI Car Loan, जाने कितनी बनेगी आपकी Monthly EMI 

By

Yogesh Yadav

SBI Car Loan : क्या आप भी अपने लिए एक शानदार चमचमाती कार खरीदने के बारे में सोच रहे हो लेकिन पैसों की तंगी आपको ऐसा करने से रोक रही है? अगर वाकई में ऐसा है तो आप देश के सबसे सरकारी बैंक SBI यानी कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से 20 लाख रुपए का Car Loan ले सकते है।

SBI Car Loan लेने के बाद में आप इस लोन की राशि का भुगतान Monthly EMI के द्वारा भुगतान कर सकते हो। पर इसके साथ आपके लिए भी जानना जरूरी है कि 20 लाख का SBI Car Loan लेने पर आपकी मंथली ईएमआई की रकम क्या बनेगी। अतः इसी के बारे में हमने आपको यहां बताया है। 

फिलहाल इस समय अपने ग्राहकों को SBI 8.85 फीसदी से लेकर 9.80 फीसदी तक की ब्याज दर के साथ कार लोन ऑफर कर रहा है। वही अगर आपको इलेक्ट्रिक कार खरीदना है तो 8.75 फीसदी से 9.45 फीसदी ब्याज दर के साथ SBI Green Car Loan मिल जायेगा।

इसके अलावा अगर आपका मन टू व्हीलर लेने का कर रहा है तो 13 फीसदी से लेकर 14.50 फीसदी ब्याज दर के साथ आप एसबीआई टू व्हीलर लोन (SBI Two Wheeler Loan) के लिए अप्लाई कर सकते हो। 

5 साल के 20 लाख के कार लोन पर EMI 

आप अगर अगले 5 सालों के लिए 20 लाख रुपए का SBI Car Loan लेते हो तो प्रतिमाह आपको 41,371 रुपए EMI के रूप में चुकानी पड़ेगी। इन 5 सालों में ब्याज की कुल राशि 4,82,276 रुपए होगी। इस तरह से 5 साल की अवधि के लिए आपको कुल 24,82,276 रुपए SBI को देने होंगे। 

Yogesh Yadav के बारे में
Yogesh Yadav मेरा नाम योगेश यादव है और पत्रकारिता के क्षेत्र में मेरा अनुभव 3 सालों से अधिक का है। खास तौर पर फाइनेंस विषय के बारे में लिखने में मेरी रुचि अधिक है। म्यूचुअल फंड, बिजनेस आइडिया, बैंकिंग और पोस्ट स्कीम के बारे में लिखना मुझे पसंद है। अतः TimesBull.com के द्वारा अब मैं अपनी सेवाएं दे रहा हूं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App