हार्दिक पांड्या को रोहित शर्मा के बाद भी नहीं मिलेगी कप्तानी? जय शाह ने दिया बड़ा संकेत

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: रोहित शर्मा वर्तमान में सभी फॉर्मेट्स में टीम इंडिया का नेतृत्व कर रहे हैं, लेकिन उनके कार्यकाल के दौरान उनके उत्तराधिकारी को लेकर सवाल उठने के बाद, बीसीसीआई ने भविष्य की कप्तानी के बारे में संकेत दिए हैं।

वर्तमान में, रोहित शर्मा का नेतृत्व 2023 वनडे विश्व कप में उनकी कमान के बाद आगामी टी20 विश्व कप 2024 तक फैला हुआ है। अटकलों के बीच, कप्तान के रूप में कभी-कभार उनके कार्यकाल और उप-कप्तान के रूप में उनकी भूमिका को देखते हुए, ध्यान हार्दिक पांड्या की ओर जाता है।

हालाँकि, बीसीसीआई सचिव जय शाह की बातो से पता चलता है कि जरूरी नहीं कि हार्दिक पंड्या को रोहित शर्मा से कप्तानी विरासत में मिले। टी20 विश्व कप के बाद पंड्या की भविष्य की कप्तानी के बारे में पूछे जाने पर, शाह ने सभी प्रारूपों में रोहित शर्मा की कप्तानी और उप-कप्तान के रूप में पंड्या की वर्तमान भूमिका को बताते हुए वर्तमान पर जोर दिया।

विराट कोहली के पद छोड़ने के बाद, रोहित शर्मा ने सभी प्रारूपों में कप्तानी संभाली। बहरहाल, यह अनिश्चित बना हुआ है कि उनका उत्तराधिकारी कौन होगा। रोहित के नेतृत्व के बावजूद, टीम इंडिया उनके कार्यकाल में एशिया कप के अलावा कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है।

जबकि रोहित के उत्तराधिकारी के बारे में अटकलें चल रही हैं, बीसीसीआई के सूक्ष्म संकेत संकेत देते हैं कि कप्तानी की राह जरूरी नहीं कि हार्दिक पंड्या के माध्यम से हो। जैसा कि रोहित शर्मा टीम इंडिया का नेतृत्व कर रहे हैं, भारतीय क्रिकेट के नेतृत्व का भविष्य राजनीति और प्रत्याशा का विषय बना हुआ है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App