दिनेश कार्तिक ने लगाया 108 मीटर लम्बा SIX, दर्शक रह गए हक्के-बक्के, देखिए IPL 2024 का सबसे लम्बा छक्का- VIDEO

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के बीच रोमांचक मुकाबले में दिनेश कार्तिक की विस्फोटक बल्लेबाजी ने महफिल लूट ली। SRH ने 20 ओवर में 287 रनों का विशाल लक्ष्य रखा, जिसका आरसीबी ने जमकर पीछा किया और 262 रनों तक पहुंच गई।

कार्तिक की 35 गेंदों पर 83 रनों की तूफानी पारी आरसीबी की पारी का मुख्य आकर्षण रही। उनकी पारी में 7 बड़े छक्के शामिल थे, जिनमें से एक 108 मीटर का लम्बा छक्का भी शामिल था, जिससे यह आईपीएल 2024 का सबसे लंबा छक्का बन गया। टी. नटराजन की गेंद पर यह शॉट डीप फाइन लेग बाउंड्री के बाहर स्टेडियम की छत को पार कर गया।

दिनेश कार्तिक ने बल्ले से अपना आक्रामक रूप दिखाते हुए सिर्फ 23 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। उनकी शानदार पारी के बावजूद, आरसीबी जीत से चूक गई। हालाँकि, दिनेशकार्तिक के प्रदर्शन ने उन्हें इस सीज़न में शीर्ष रन बनाने वालों की लिस्ट में 10 वां स्थान दिलाया है, जिसमें 6 पारियों में 75.33 के प्रभावशाली औसत और 205.45 की स्ट्राइक रेट के साथ उन्होंने 226 रन बनाए हैं।

पूरे आईपीएल 2024 के दौरान, दिनेश कार्तिक शानदार बल्लेबाजी स्किल का प्रदर्शन करते हुए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। SRH के खिलाफ उनकी पारी में इस सीज़न में 16 चौके और 18 छक्के शामिल हैं, जिससे एक ताबड़तोड़ बल्लेबाज के रूप में उनकी प्रतिष्ठा मजबूत हुई है।

मैच में कई रिकॉर्ड टूटे, जिसमें दिनेश कार्तिक के लंबे शॉट की बदौलत लगाया गया सीजन का सबसे लंबा छक्का भी शामिल है। जैसे-जैसे सीज़न आगे बढ़ेगा, फैंस कार्तिक से और अधिक रोमांचक प्रदर्शन की उम्मीद कर सकते हैं क्योंकि वह अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से सभी का मनोरंजन करते रहते है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App