DC vs KKR: ऋषभ पंत होंगे बाहर! उनकी एक गलती से हारी दिल्ली कैपिटल्स, खूब हो रही थू-थू

Avatar photo

By

Vipin Kumar

DC vs KKR: आईपीएल सीजन के 16वें मुकाबले में अपना चौथा मैच खेल रही रही दिल्ली कैपिटल्स को कोलकाता नाइट राइडर्स को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। केकेआर ने दिल्ली पर 106 रन से जीत दर्ज की, जिसके बाद ऋषभ पंत के चेहरे पर काफी निराशा देखने को मिली। इस मैच का गुनहगार दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को ही माना जा रहा है।

आप सोच रहे होंगे कैसे, लेकिन यह सौ फीसदी सच है। ऋषभ पंत ने एक ऐसी चूक की, जिसका खामियाजा पूरी टीम को भुगतना पड़ा। दरअसल, केकेआर के तूफानी बल्लेबाज सुनील नरेन को जीवनदान मिल गया। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स ने मैच गंवाकर बड़ी कीमत चुकाई। इससे दिल्ली कैपिटल्स के फैसले की चारों तरफ खूब आलोचना हो रही है। इतना ही नहीं कप्तान ऋषभ पंत पर भी खूब निशाना साधा जा रहा है।

ऋषभ पंत की इस गलती से हारी दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत से ऐसी गलती हुई, जिसे सुनकर आप भी थू-थू करेंगे। आप सोच रहे होंगे कि ऐसी क्या गलती हुई, जिससे थू-थू हो रही है। दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स के तूफानी गेंदबाज ईशांत शर्मा की एक गेंद पर सुनील नरेन के बल्ले से किनारा लगा था। लेकिन ऋषभ पंत ने समय रहते डीआरएस नहीं लिया।

उस समय सुनील रहने उस समय 24 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। हालांकि सुनील नरेल ने ईशांत शर्मा के इस ओवर में 6,6 और 4 जड़ दिया। फिर ईशांत शर्मा की चौथी गेंद पर सुनील नरेन ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद ने उनके बल्ले का बाहरी किनारा लग गया।

ऋषभ पंत ने अपील नहीं की। दूसरे खिलाड़ियों के कहने पर डीआरस लिया, लेकिन उस समय अवधि निकल चुकी थी। नतीजा रहा कि दिल्ली कैपिटल्स को कीमत हार से चुकानी पड़ी।

सुनील नरेन ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से मचाया धमाल

दिल्ली कैपिपटल्स के तूफानी बल्लेबाज सुनील नरेन ने 39 गेंदों पर 85 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 7 छक्के जड़े। जब सुनील नरेन 24 पर रन पर बल्लेबाजी कर रहे तो ईशांत शर्मा की गेंद पर किनारा लगा था, लेकिन डीआरएस नहीं लेने की वजह से मौका हाथ से निकाला दिया। सुनी नरेन की बल्लेबाजी की बदौलत केकेआर ने 272 रन बोर्ड पर लटका दिए। इसके जवाब में रनों का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स 166 रन ही बना सकी।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App