CSK vs GT VIDEO: 42 की उम्र में भी धोनी में युवाओं वाला जोश, चीते की तरह उड़कर पकड़ा कैच

Avatar photo

By

Vipin Kumar

CSK vs GT: चेन्नई सुपर किंग्स(सीएसके) ने अपने दूसरे मुकाबले में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 63 रन से जीत हासिल की, जिसके बाद क्रिकेट प्रशंसकों और खिलाड़ियों के चेहरे पर काफी उत्साह देखने को मिला। इस मुकाबले में शुरू से ही सीएसके का पलड़ा भारी रहा। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने 206 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस कोई खास कमाल नहीं कर पाई, जो 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर कुल 143 रन ही बना सकी। इस तरह चेन्नई ने 17वें सीजन में अपने दोनों मुकाबले में जीत दर्ज कर एक बार फिर बड़ी दावेदारी पेश कर दी है।

वैसे भी सीएसके डिफेंडिंग चैंपियन है, जिसे खिताबी जंग में गुजरात को ही हराया था। इस बीच महेंद्र सिंह धोनी के विकेटकीपिंग का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें आप 42 साल की उम्र का जलवा देख सकते हैं।

चीते की तरह लपका कैच

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को यूं ही संकट मोचक और जबरदस्त विकेटकीपर नहीं माना जाता है, उसकी कई वजह भी हैं। माही जब विकेट के पीछे खड़े होते हैं तो शायद ही विकेट गिराने का कोई मौका चूकते हो। इस बीच उनके द्वारा किए गए कैच का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगा।

कुल .60 सेकेंड्स में कैच लपक लिया, जिसके लिए उन्हें चीते की तरह फुर्ती दिखानी पड़ी। यानी इस कैच को आराम से लपक लिया। इसके सीएसके के सभी खिलाड़ी धोनी के पास पहुंचे और अथक जज्बे के लिए बधाई देने लगे। उनका रिएक्शन देखकर लग रहा था कि कोई वह धोनी की फिटनेस पर उन्हें कंप्लीमेंट दे रहे हैं। इतना ही नहीं अजिंक्य रहाणने भी छलांग लगाते हुए कैच पकड़ा।

चेन्नई ने दिया इतने रन का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स(सीएसके) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऋतुराज गायकवाड़ ने 36 गेंदों पर 46 रन बनाए। रचिन रवींद्र ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 230 स्ट्राइक रेट से 20 गेंदों पर 46 रन बनाए। अंजिक्य रहाणे ने भी कमाल करते हुए 12 गेंदों पर 12 रन बनाए। शिवम दुबे ने तो सबका दिल ही जीत लिया।

उन्होंने 221 के स्ट्राइक रेट से 23 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली। इसमें 5 छक्के और 2 चौके जड़े। डेरिल मिशेल ने नॉट रहते हुए 24 और रवींद्र जडेजा ने 7 रन की पारी खेली। इस तरह चेन्नई 206 रन बना सके। रनों का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 8 विकेट पर कुल 143 रन बनाए। इस तरह चेन्नई ने 63 रन से मैच जीत लिया।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App