CSK vs DC Highlights: दिल्ली वालों का टूट गया दिल, सीएसके ने 27 रनों से हराया, जानें पूरी खबर

By

Anil Kumar

CSK vs DC Highlights: आईपीएल 2023 के मैच नंबर 55 में धोनी की कप्तानी वाली सीएसके और वॉर्नर की कप्तानी वाली डीसी आमने सामने थीं। इस मैच को चेन्नई ने 27 रन से जीतकर, दिल्ली वालों का दिल तोड़ दिया है।

CSK vs DC Highlights: 10 मई को खेले गए मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 27 रनों से हरा दिया है। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए हैं। चेन्नई के होम ग्रांउड चेपॉक स्टेडियम की स्लो पिच पर सीएसके का कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना सका, लेकिन सभी खिलाड़ियों ने थोड़ा थोड़ा रन बनाकर टीम का स्कोर 167/8 तक पहुंचाया। इस मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड रविंद्र जडेजा को मिला।

दिल्ली का रन चेस

168 रनों का टारगेट चेस करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स 20 ओवर में 8 विकेट खोकर सिर्फ 140 रन ही बना सकी। दिल्ली की ओर सबसे ज्यादा रन राइली रूसो ने 37 बॉल पर 35 रन बनाए और दूसरे नंबर पर मनीष पांडे ने भी 29 बॉल में 21 रन की पारी खेली। अन्त में बल्लेबाजी करने आए अक्षर पटेल के बल्ले से कुछ बड़े शॉट देखने को मिले लेकीन वह मैच को फिनिश नहीं कर पाए। अक्षर पटेल ने 12 बॉल में 21 रन बनाए। इस मुकाबले में दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर का खाता तक नहीं खुला। गेंदबाजी में मथिसा पथिराना ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 37 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। वहीं दीपक चाहर ने भी 28 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। वहीं स्पिनर रविंद्र जडेजा ने 4 ओवर में मात्र 19 रन देकर 1विकेट प्राप्त किया।

सीएसके की बल्लेबाजी

इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की ओर से ओपनर डेवोन कॉनवे ने 10 तो वहीं दूसरे ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने 24 रन बनाए। चेन्नई के दोनों ओपनर को अक्षर पटेल ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। जिसके बाद मिडल ऑर्डर में सभी खिलाड़ियों ने थोड़ा थोड़ा रनों का योगदान दिया। अजिंक्य रहाणे 20 गेंद में 21 रन, मोइन अली 12 गेंद में 7 बनाकर पवेलियन लौटे। शिवम दुबे सबसे ज्यादा 12 बॉल में 25 रन बनाए। अंबाती रायडू का भी 23 रन का योगदान रहा। एक समय ऐसा लग रहा था कि चेन्नई 160 रन तक भी नहीं पहुंच पाएगी, लेकिन धोनी ने मैदान पर उतरते ही दो छक्के और एक चौका लगाकर चेन्नई को 160 रन के पार पहुंचाया।

मिशेल मार्श ने लास्ट ओवर में धोनी और जडेजा को आउट करके सिर्फ सात रन ही दिया। दिल्ली की ओर से मार्श ने तीन ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट चटकाये, जबकि अक्षर ने चार ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट लिये। ललित यादव और खलील अहमद को एक-एक सफलता हासिल हुई।

जीत के बाद चेन्नई का हाल

चेन्नई ने 12 मैचों में 15 अंक हासिल करके प्लेऑफ में अपनी दावेदारी को काफी मजबूत कर लिया है। इस वक्त सीएसके पॉइंट्स टेबल में 2 नंबर पर है, जबकि दिल्ली 11 मुकाबलों में से 7 हारकर प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App