श्रेयस-ईशान को BCCI ने दिया तगड़ा झटका, सालाना कॉन्ट्रैक्ट से किया बाहर

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल ही में 2023-24 के लिए अपने खिलाड़ी अनुबंधों का खुलासा किया है, जो अच्छी खबर और आश्चर्य दोनों लेकर आया है। विशेष रूप से, श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को इस बार सेंट्रल अनुबंध से कर दिया गया हैं।

श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को बीसीसीआई ने 2023-24 अवधि के लिए केंद्रीय अनुबंध सूची से बाहर कर दिया। उनकी स्थिति के बारे में अटकलें लगाई जा रही थीं, अफवाहों से उनके रवैये पर चिंता व्यक्त की जा रही थी। यह निर्णय बोर्ड के एक महत्वपूर्ण कदम को दर्शाता है, जो प्राथमिकताओं में बदलाव का संकेत देता है।

दूसरी ओर, केएल राहुल की किस्मत में सुधार हुआ है क्योंकि वह सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में बी ग्रेड से ए ग्रेड पर चढ़ गए हैं। हालाँकि, टॉप स्तरीय A+ श्रेणी अपरिवर्तित बनी हुई है, जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रित बुमराह और रवींद्र जड़ेजा जैसे दिग्गज शामिल हैं।

एक साल तक बाहर रहने के बाद वापसी कर रहे ऋषभ पंत इस बार खुद को ग्रेड सी में पाते हैं, उनके साथ कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, सूर्यकुमार यादव और यशस्वी जयसवाल जैसे खिलाड़ी हैं। यह उनकी पिछली ग्रेड ए स्थिति में बदलाव का प्रतीक है।

यहां प्रत्येक ग्रेड में शामिल खिलाड़ियों का विवरण दिया गया है:

ग्रेड ए+: रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रित बुमराह, रवींद्र जड़ेजा।
ग्रेड ए: आर अश्विन, मो. शमी, मो. सिराज, केएल राहुल, शुभमन गिल, हार्दिक पंड्या।
ग्रेड बी: सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, यशस्वी जयसवाल।
ग्रेड सी: रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, रुतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, केएस भरत, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, रजत पाटीदार।
यह अनुबंध चक्र 1 अक्टूबर, 2023 से 30 सितंबर, 2024 तक चलता है, जो आगामी सीज़न के लिए खिलाड़ियों की प्रतिबद्धताओं और अपेक्षाओं को दर्शाता है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App