PSL 2024: मुल्तान में हुई बाबर आजम की हूटिंग, दर्शकों ने कहा ‘जिम्बाबर’ तो भड़के पेशावर जाल्मी के कप्तान

Avatar photo

By

Amit Mishra

बाबर आजम मौजूदा समय में पाकिस्तान के शीर्ष बल्लेबाजों में शामिल किए जाते हैं। यहां तक कि उनकी तुलना भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली से भी की जाती है। हालांकि, बाबर उनके आगे कहीं नहीं टिकते हैं। पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में वह पेशावर जाल्मी के कप्तान हैं। शुक्रवार को मुल्तान सुल्तांस के खिलाफ मैच के दौरान उन्हें हूटिंग का सामना करना पड़ा।

बाबर जब डग आउट में बैठे तो कुछ दर्शक उन्हें ‘जिम्बाबर’ कहकर उकसा रहे थे। इससे बाबर काफी नाराज हुए। उन्होंने उस खास दर्शकों के समूह की ओर बोतल फेंकने का इशारा किया। हालांकि, उन्होंने ऐसा नहीं किया। वह बीच में रुक गए और अपनी कुर्सी पर बैठ गए। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अपने देशवासियों द्वारा की गई ट्रोलिंग से काफी नाराज दिखे। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

बाबर आजम 2015 में अपने पदार्पण के बाद से पाकिस्तान के लिए एक शानदार बल्लेबाज रहे हैं। एक समय कहा जा रहा था कि वह विश्व क्रिकेट में कोहली की जगह लेने के लिए तैयार हैं। हालांकि, पिछले दो-तीन सालों में बाबर पाकिस्तान के महत्वपूर्ण मैचों में असफल रहे। इस कारण बड़े मैचों में शर्मनाक प्रदर्शन करने से उनकी प्रतिष्ठा धूमिल हुई है।

बाबर ने खेल के सभी प्रारूपों में जिम्बाब्वे के खिलाफ 18 मैच खेले हैं और 57.75 की औसत से 693 रन बनाए हैं। ‘जिम्बाबर’ शब्द यहीं से सामने आया। दर्शकों का मानना है कि खराब फॉर्म से बाहर निकलने और कुछ रन बनाने के लिए बाबर को जिम्बाब्वे के खिलाफ एक सीरीज की आवश्यकता होती है।

बाबर आजम के लिए साल 2023 सभी प्रारूपों में बहुत खराब रहा है। उनकी कप्तानी में पाकिस्तान की टीम एशिया कप और वनडे विश्व कप 2023 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। इसके कारण बाबर आजम को खेल के सभी प्रारूपों में कप्तानी से बर्खास्त कर दिया गया।

वनडे विश्व कप के बाद बाबर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में फेल हो गए। हालांकि, न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन टीम सीरीज हार गई। अब उनकी नजर इस साल होने वाले टी20 विश्व कप में बेहतर प्रदर्शन करने पर होगी

Amit Mishra के बारे में
Avatar photo
Amit Mishra This side for Amit Mishra Sports Journalist Motivation. "The best motivation always comes from within." ... Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App