ऑस्ट्रेलिया ने की T20 स्क्वाड की घोषणा, मिचेल मार्श को सौपी गई कप्तानी, जानिए कौन होगा T20 वर्ल्ड कप में कप्तान

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम की घोषणा कर दी गई है, जो टी20 विश्व कप 2024 की महत्वपूर्ण तैयारी के रूप में काम कर रही है। टीम में प्रमुख खिलाड़ी शामिल हैं, जो टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने पर ऑस्ट्रेलिया के ध्यान का संकेत देता है। हालांकि, टी20 वर्ल्ड कप के लिए कप्तानी पर अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे हैं, क्योंकि इस सीरीज में फिलहाल मिचेल मार्श टीम की कमान संभाल रहे हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में जून में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले अंतिम द्विपक्षीय सीरीज होगी। विशेष रूप से, अनुभवी खिलाड़ी पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क, ट्रैविस हेड और स्टीव स्मिथ के साथ 15-खिलाड़ियों की टीम में वापसी कर रहे हैं, दोनों आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं।

हालांकि पैट कमिंस को टीम में शामिल किया गया है, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के लिए कप्तानी अभी तय नहीं है। मिचेल मार्श न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम का नेतृत्व जारी रखेंगे और कप्तानी पर अंतिम फैसला इस सीरीज के बाद किया जाएगा।

मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने टी20 विश्व कप के लिए योजना बनाने के महत्व पर जोर देते हुए कहा, “अगले छह मैच हमें निर्णय लेने का मौका देंगे। इससे हमें इस पर विचार करने का मौका मिलेगा कि हम क्या सोचते हैं कि हमारी विश्व कप टीम कैसी दिखेगी और इसमें संभावित भूमिकाएँ क्या होंगी।”

टीम की घोषणा में इस बात पर भी प्रकाश डाला गया कि जेसन बेहरेनडॉर्फ और सीन एबॉट आगामी टी20 मैचों के लिए स्टैंडबाय खिलाड़ी हैं। बेली ने टी20 विश्व कप के लिए टीम तैयार करने में वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैचों के महत्व को स्वीकार किया।

चयनित टी20 टीम में मिचेल मार्श (कप्तान), पैट कमिंस, डेविड वार्नर, टिम डेविड, नाथन एलिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, एडम ज़म्पा शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी रणनीति को बेहतर बनाया है और आगामी सीरीज में खिलाड़ियों के प्रदर्शन की जांच की जायेगी, क्रिकेट फैंस को इन महत्वपूर्ण मैचों के नतीजे और टी20 विश्व कप के लिए अंतिम कप्तानी के फैसले का बेसब्री से इंतजार है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App