IPL 2024 Schedule के पहले फेज का ऐलान, जानिए कहा और कितनी बजे शुरू होंगे मुकाबले

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: आईपीएल 2024 फैज 1 शेड्यूल: आईपीएल 2024 का बहुप्रतीक्षित शेड्यूल आखिरकार सामने आ गया है। इस सीज़न की शुरुआत 22 मार्च को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच मैच के साथ होगी। यह मैच जहां रात 8 बजे शुरू होगा, वहीं इसके बाद के मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होंगे। दिन के मैच दोपहर 3:30 बजे शुरू होंगे।

दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के फैंस यह जानकर निराश होंगे कि उनकी टीम पहले चरण में कोई घरेलू मैच नहीं खेलेगी। इसके बजाय, DC अपना घरेलू मैच विशाखापत्तनम में खेलेगी। टीम का पहला मैच 23 मार्च को पंजाब किंग्स के खिलाफ मोहाली में होगा। इस समय के दौरान दिल्ली में मैचों की मेजबानी नहीं करने का निर्णय अरुण जेटली स्टेडियम में डब्ल्यूपीएल मैचों के एक साथ शेड्यूल के कारण है।

पहले चरण के लिए आईपीएल 2024 कार्यक्रम में 17 दिनों में फैले 21 मैच शामिल हैं, जो 22 मार्च से 7 अप्रैल तक चलेंगे। जबकि दूसरे फेज के कार्यक्रम की घोषणा अभी तक नहीं की गई है, इसमें दिल्ली के मैचों को शामिल करने की उम्मीद है।

क्रिकेट फैंस दो प्लेटफॉर्म पर आईपीएल मैचों का लाइव एक्शन देख सकते हैं। टीवी दर्शकों के लिए, मैच स्टार स्पोर्ट्स चैनलों पर प्रसारित किए जाएंगे, जबकि मोबाइल उपयोगकर्ता Jio सिनेमा ऐप पर मैच स्ट्रीम कर सकते हैं। लाइव स्ट्रीमिंग के लिए कोई शुल्क नहीं है, जिससे यह सभी के लिए सुलभ हो सके। किसी भी अपडेट या शेड्यूल में बदलाव के लिए बने रहें।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App