IPL 2024 में Brian Lara नहीं रहेंगे Sunrisers Hyderabad का हिस्सा, SRH ने उठाया बड़ा कदम

Brian Lara: आईपीएल 2024 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने वेस्टइंडीज टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा को हेड कोच के पद से हटा दिया है।

Brian Lara Removed From the Head Coach post of SRH: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पिछले 2 सालों में ब्रायन लारा की कोचिंग के अंदर उम्मीद से ज्यादा खराब प्रदर्शन किया है। जिस वजह से एसआरएच की मैनेजमेंट ने ब्रायन लारा से नाता तोड़ दिया है और उन्हें हेड कोच के पद से हटाने का फैसला किया है। हैदराबाद की टीम लारा की कोचिंग में लगातार फ्लॉप साबित हो रही थी। जिस वजह से यह फैसला लिया गया है।

किसको मिली है हेड कोच की जिम्मेदारी

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने ब्रायन लारा से नाता तोड़कर अब न्यूजीलैंड के पूर्व स्पिन गेंदबाज डेनियल विटोरी को टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया है। डेनियल विटोरी को कोचिंग का काफी लंबा अनुभव है। वह आईपीएल की सबसे लोकप्रिय टीमों में से एक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के चार सालों तक हेड कोच बने रहे थे। उन्होंने साल 2014 से लेकर 2018 तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हेड कोच पद का भार संभाला था। इसके अलावा विटोरी बांग्लादेश टीम के स्पिन बॉलिंग कोच भी हैं।

लारा की कोचिंग में हैदराबाद का हुआ हाल बेहाल

ब्रायन लारा ने सनराइजर्स हैदराबाद के हेड कोच के तौर पर दो साल काम किया है। जहां टीम की हालत और भी दयनीय रही है। साल 2022 में एसआरएच की टीम 14 मैचों में से मात्र 6 में जीत दर्ज कर सकी थी। वहीं 2023 में 14 मैचों में मात्र 4 में ही जीत मिली थी।