Swiggy, Zomato को अमेज़न फूड डिलीवरी बिजनेस में देगा टक्कर

Swiggy to compete with Zomato in Amazon food delivery business

भारत में आने दिनों में फूड वितरण को लेकर प्रतिस्पर्धा देखने को मिल सकती है । हाल ही में आई रिपोर्ट के अनुसार अमेज़न भारतीय बाजार में फूड वितरण सेवा में प्रवेश करना चाहता है। ऐसा लगता है कि अमेज़ॅन Amazon, ज़ोमैटो Zmeto, स्विगी Swiggy और कुछ अन्य जैसे स्थानीय फूड वितरण सेवाओं के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार है। योजनाओं से परिचित एक व्यक्ति का हवाला देते हुए एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ऑनलाइन रिटेल दिग्गज को भारत में अपनी खाद्य वितरण सेवा शुरू करने की उम्मीद है।

Mahindra XUV300 खरीदने का मिल रहा डिस्काउंट, जानिए डीटेल

दरअसल आप को बता दें कि अमेज़न के सीईओ जेफ बेजोस ने एक महीने पहले भारत का दौरा किया था । अमेज़न फूड डिलीवरी देखते हुए,और $ 1 बिलियन से अधिक के निवेश की घोषणा की। बेजोस ने कहा कि निवेश को भारतीय अर्थव्यवस्था में लघु और मध्यम उद्यम क्षेत्र को डिजिटल बनाने के लिए निर्देशित किया जाएगा। TechCrunch की एक रिपोर्ट बताती है कि अमेज़न फूड डिलीवरी सेवा Amazon Prime Now या Amazon Fresh प्लेटफॉर्म का हिस्सा होगी। जाहिर तौर पर, अमेज़ॅन बेंगलुरु में कई तिमाहियों के लिए नई सेवा पर काम कर रहा है और इसे पहले लॉन्च करने की योजना बनाई थी।

नई 2020 होंडा डियो BS6 लॉन्च, कीमत 64,584 रुपये से शुरू

अमेजन भारत में प्रतिस्पर्धा के लिए भारत में अब फूड डिलीवरी व्यवसाय में प्रवेश करने का यह एक लाभप्रद समय हो सकता है। वही दुसरी ओर उबर ने भारत में खाद्य वितरण सेवा से बाहर निकलकर Zomato के साथ विलय कर दिया। वर्तमान में, Swiggy और Zomato यहां के सबसे बड़े फूड डिलीवरी खिलाड़ी हैं। ओला ने फूड पांडा का अधिग्रहण किया। आप को बता दें कि अमेज़ॅन पहले से ही विभिन्न किराने की डिलीवरी सेवाओं के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहा है। अमेजन ने पिछले साल भारत में AmazonFresh सर्विस लॉन्च की, जो कि ग्रोफर्स, बिग बास्केट, और इसी तरह के स्टार्टअप्स को प्रतिस्पर्धा में लाती है।