टी-20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत की वापसी होगी या नहीं! सामने आया बड़ा अपडेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः आईपीएल के 17वें सीजन के बाद अब सीधा आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजना किया जाना है, जिसे लेकर खिलाड़ियों और क्रिकेट प्रशंसकों में अभी से उत्साह देखने को मिल रहा है। इस बार आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप वेस्ट इंडीज और यूएसए में खेला जाएगा, जिसपर सभी की नजरें टिकी हैं। आईपीएल खेल रहे कई खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला भी इस लीग से होना है कि वे वर्ल्ड कप खेलेंगे या नहीं।

सभी खिलाड़ी टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए अपनी दावेदारी भी पेश कर रहे हैं। चयनकर्ताओं की भी कई खिलाड़ियों पर नजर है, क्योंकि टी-20 वर्ल्ड में एक अच्छी टीम तैयारी करनी है। अब सवाल है कि भारतीय क्रिकेट टीम का विकेट कीपर कौन होगा। क्या आईसीसी वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत अपनी किस्मत आजमाते नजर आएंगे, या फिर किसी और पर ही दांव लगाया जाएगा।

ऋषभ पंत की दावेदारी मानी जा रही मजबूत

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तानी का रोल प्ले कर रहे ऋषभ पंत काफी अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं। उनकी फॉर्म को देखकर भारतीय टीम में वापसी की चर्चा भी शुरू हो गई है। आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन होना है, जिससे पहले वे पूरी मेहनत कर रहे हैं।

भारतीय टीम में वापसी के लिए आईपीएल सीजन का प्रदर्शन बहुत ही मायने रखने वाला साबित होगा। ऋषभ पंत को बतौर विकेट कीपर टीम में शामिल किया जा सकता है, जो फैंस के लिए किसी बड़ी खुशखबरी की तरह होगा।

हालांकि, अभी आधिकारिक रूप से तो किसी ने कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया की खबरों में ऐसा दावा किया जा रहा है। ऋषभ पंत काफी दिनों बाद मैदान पर क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं, क्योंकि वे सड़क दुर्घटना में बुरी रह से घायल हो गए थे।

जानिए क होगा टीम का ऐलान

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज 1 जून 2024 को किया जाएगा, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है। इसका आखिरी मुकाबला 29 जून को खेला जाना है। आईसीसी ने 15 मई तक हिस्सा लेने वाली टीमों को नाम भेजने की आखिरी तारीख निर्धारित कर दी है, जिससे पहले टीम का ऐलान किया जाना संभव माना जा रहा है।

भारतीय टीम के चयन कर्ता अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली कमेटी इस महीने के अंत या फिर अगले महीने के पहले हफ्ते में टीम चयन के लिए बैठक करेगी। इस बैठक में कुछ बड़े फैसले लिए जा सकते हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App