IPL 2023 से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें


ताजा खबरें पढ़ने के लिए Telegram join करें

Weather Forecast: अभी नहीं सुधरेगा मौसम का मिजाज, इन राज्यों में होगी जमकर बारिश

rain

नई दिल्लीः बीते दिन दिन उत्तर भारत के कई हिस्सों में झमाझम बारिश होने से तापमान और नीचे गिर गया, जिससे लोगों को कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ रहा है। देश की राजधानी दिल्ली सहित आसपास के इलाकों में तेज हवा चलने से तापमान में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है, जिससे लोगों की कंपकंपी बंधी हुआ है।

Kajal Raghwani को बाहों में भरकर Pawan Singh ने तोड़ी रोमांस की सभी हदें, किसिंग सीन से मचा हड़कंप

जल्द ही लॉंच होने जा रहीं है माईलेज किंग Hero HF Deluxe, जाने क़ीमत

मात्र 17000 की कम क़ीमत पर घर ले जायें माईलेज किंग कहे जाने वाली Hero HF Deluxe, पढ़े पूरी जानकारी

जम्म-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में देर रात खूब बर्फबारी हुई, जिससे कई सड़के बंद हो गया, जिससे ठंड और बढ़ गई। हिमालयन हिस्सों में बर्फबारी के साथ बूंदबांदी देखने को मिली है। पश्चिमी यूपी के कुछ हिस्सों में तेज बारिश होने से सड़कों पर पानी भर गया, जिससे राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस बीच भारतीय मौसम(आईएमडी) के मुताबिक कई राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

  • यहां हो सकती है बारिश

अंधेरी रात में Aamrapali को बाहों में दबोच कर Nirahua ने लिया ऐसा चुम्मा की गाल हुआ लाले लाल, वीडियो देख मचा बवाल

बेडरूम में बंद होकर Kajal Raghwani तो कभी Aamrapli संग Nirahua ने मनाया सुहागरात, लिया ऐसा चुम्मा नकल गई चीख

बीच सड़क पर Nirahua से चिपक कर Aamrapli ने किया खूब रोमांस, वीडियो ने मचाया बवाल

आईएमडी ने देश के कुछ इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी कर दी है, जिससे तापमान में और भी गिरावट दर्ज की जा सकती है आईएमडी के अनुसार, मंगलवार को भी कई इलाकों में मौसम का मिजाज तल्ख देखने को रहने की संभावना है। दरअसल पिछले तीन-चार दिनों से एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है, जिसके कारण उत्तर भारत में मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ देखने को मिल रहा है। आईएमडी के अनुसार, अगले एक-दो दिनों तक कई इलाकों में इसका प्रभाव देखने को मिल सकता है।

वहीं, पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहने के कारम पहाड़ों पर कुछ दिनों और मौसम खराब रहने की उम्मीद है। इसके बाद मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के ऊंचाई वाले हिस्सों में बारिश के साथ-साथ बर्फबारी का सितम की उम्मीद जताई है। इसके साथ-साथ कई जगहों पर ओले भी गिरने की संभावना है।

इसे भी पढ़ेंः Aaj Ka Sone Ka Taza Bhav: सोना के बढ़ते दाम ने निकाला दम, अब 10 ग्राम गोल्ड मात्र 33,456 रुपये में झटपट खरीदें

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों की किस्मत का खुला ताला, इस तारीख को सैलरी में होगी बंपर बढ़ोतरी

  • जानिए इन हिस्सों में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

आईएमडी के अनुसार, दिल्ली एनसीआर में मौसम साफ रहने की संभावना बनी हुई है। हालांकि सर्दी से अभी लोगों को राहत के कम होने की संभावना है। वहीं, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, राजस्थान समेत और कुछ मैदानी हिस्सों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना जाहिर की गई है।

आईएमडी के चलते दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर सर्दी में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है। इसके बाद देश के उत्तर पश्चिमी, मध्य और पूर्वी इलाकों में न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोतरी की संभावना जताई है। इसके साथ ही 5 फरवरी तक सर्द हवाओं का दौर जारी रहने की संभावना है।

आईएमडी की मानें उत्तर भारत के साथ-साथ दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। अगले 12 घंटे में तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे के कई इलाकों में गरज के साथ भारी बारिश दर्ज की जा सकती है।

इसके अलावा पश्चिमी हिमालय में हल्की से मध्यम बारिश के साथ-साथ बर्फबारी का दौर दौर जारी रहने की संभावना है। वहीं, पंजाब, हरियाणा, पूर्वी राजस्थान, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ इलाकों में बारिश का दौर जारी रह सकता है। जानकारी के लिए बता दें कि बीते कुछ दिन से पश्चिमी विक्षोभ जारी है, जिससे सर्द हवाएं लोगों की आफत बनी हुई हैं।

Share this Article
Exit mobile version