Weather Forecast: 5 दिन आसमान से टूटेगी आफत, इन राज्यों में आंधी के साथ जमकर बारिश की चेतावनी

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Holi Ka Mausam: देशभर में होली के रंग अभी से उड़ने शुरू हो गए हैं, जहां हर जगह मार्केट में भी खूब भीड़ उमड़ रही है। दूसरी तरफ होली के रंग को बारिश फीका कर सकती है, क्योंकि देश के कई इलाकों में मौसम का मिजाज काफी रंग बदल सकता है। उत्तर भारत के तमाम इलाकों में बादलों की आवाजाही से तापमान में भी मामूली गिरावट दर्ज की गई।

पहाड़ों पर बर्फबारी का दौर लगातार जारी है, जहां बूंदाबांदी के भी आसार जताए गए हैं। इससे अलग दिल्ली एनसीआर सहित आसपास के हिस्सों में तापमान बढ़ने से गर्मी शुरू हो गई है, जहां लोगों ने गर्म कपड़ों का इस्तेमाल करना भी बंद कर दिया है। दक्षिण भारत के तमाम इलाकों में बादलों की गरज के साथ बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में बिजली की चम के साथ बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

इन राज्यों में जमकर होगी बारिश

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के मुताबिक देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है। 24 से 29 मार्च के दौरान, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय और नागालैंड में बादलों की गरज के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है।

इसके अलावा मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ तेज बारिश का दौर देखने को मिल सकता है। इतना ही नहीं यहां वज्रपात होने की संभावना जताई गई है। 25 और 26 मार्च के दौरान अरुणाचल प्रदेश के कई स्थानों पर बारिश और बर्फबारी होगी।

25 मार्च को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में झमाझम बारिश का दौर देखने को मिल सकता है। 25 और 26 मार्च को असम और मेघालय के तमाम इलाकों में बारिश का दौर देखने को मिल सकता है। पश्चिम बंगाल और सिक्किम में कई स्थानों पर बिजली की चमक और गरज के साथ बारिश होने की उम्मीद जताई है।

यहां कैसा रहेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार, 25 मार्च को पंजाब, लखनऊ और आगरा में आसमान साफ रहने की उम्मीद जताई गई है। बिहार की राजधानी पटना में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की उम्मीद जताई गई है। होली के दिन कोलकाता में भी बादल छाए रहने की उम्मीद जताई गई है। 27 मार्च की देर रात और 28 मार्च की सुबह दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश का दौर देखने को मिल सकता है। IMD के अनुसार 26 से 28 मार्च के बीच पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में छिटपुट हल्की बारिश हो होगी।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App