Old Coins: होली पर 1 रुपये के बदले मिल रहे हैं 5 लाख रुपये, बस करें ये छोटा सा काम

Avatar photo

By

Sanjay

Old Coins: आज के समय में हर चीज महंगी होती जा रही है. जिससे आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसी वजह से लोग लगातार अतिरिक्त आय के स्त्रोतों की तलाश में रहते हैं।

ताकि वे अधिक से अधिक पैसा कमा सकें। अगर आप भी अपनी आमदनी बढ़ाना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया बता रहे हैं। जिसे अपनाकर आप आसानी से घर बैठे कई लाख रुपये कमा सकते हैं। आइए अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

पुराने सिक्के बेचो

आपको बता दें कि आज वैश्विक बाजार में पुराने सिक्कों की काफी ऊंची कीमत दी जा रही है। इस तरह के सिक्के वे लोग ऊंचे दामों पर खरीदते हैं जिन्हें पुरानी चीजें रखने का शौक होता है। इसलिए आज के समय में जिन लोगों के पास पुराने सिक्के हैं वे अपने सिक्कों को घर बैठे ऑनलाइन कई लाख रुपये में बेचकर मोटी कमाई कर रहे हैं। अगर आप भी ये काम करना चाहते हैं तो ये आर्टिकल इसमें आपकी पूरी मदद कर सकता है.

एक रुपए के सिक्के की डिमांड है

देखा जा सकता है कि वैश्विक बाजार में समय-समय पर कई तरह के सिक्के बिकते रहते हैं। लेकिन वर्तमान समय में एक रुपए के सिक्के की मांग बहुत ज्यादा है। लेकिन आपको बता दें कि यह सिक्का कोई आम सिक्का नहीं है बल्कि इसकी अपनी खासियत है। इसकी खासियत की बात करें तो बता दें कि इसे 1985 में जारी किया गया था। इस सिक्के पर गेहूं की बाली का चित्र अंकित है। इसके अग्रभाग पर एक तारे का चिन्ह है। अगर आपके पास यह सिक्का है तो आप इसे आसानी से 5 लाख रुपये तक में बेच सकते हैं.

इस तरह ऑनलाइन बेचें अपना सिक्का

इसके लिए आपको OLX वेबसाइट पर जाना होगा और वहां खुद को सेलर के तौर पर रजिस्टर करना होगा। अब आपको वहां अपनी कुछ डिटेल्स जैसे नाम, फोन नंबर आदि दर्ज करनी होंगी। इसके बाद आपको अपने सिक्के के दोनों पहलू की तस्वीरें वेबसाइट पर अपलोड करनी होंगी। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो गया है। अब जिस किसी को भी आपका सिक्का खरीदना हो वह आपको सीधे कॉल करेगा।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App