HomeभारतWeather Forecast: फिर बिगड़ेगा मौसम का मिजाज, इन राज्यों में गरज चमक...

Weather Forecast: फिर बिगड़ेगा मौसम का मिजाज, इन राज्यों में गरज चमक के साथ होगी झमाझम बारिश

नई दिल्लीः मौसम का मिजाज इन दिनों तेजी से बदलता दिख रहा है, जिसके चलते कहीं आफत की सर्दी तो कहीं बारिश दिखाई दे रही है। अब राजधानी दिल्लीवासियों को वायु प्रदूषण से राहत मिलती दिखाई दे रही है, जिससे अब लोगों ने बिना मास्क के निकलना शुरू कर दिया है। दूसरी ओर उत्तराखंड के तमाम इलाकों में बर्फबारी होने से सर्दी का असर बढ़ता जा रहा है।

यूपी, हरियाणा व आसपास के हिस्सों में दिनभर धूप खिली रही, लेकिन शाम के समय तापमान काफी नीचे दर्ज किया गया, जिससे सर्दी का स्तर बढ़ गया। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

  • इन इलाकों में होगी भारी बारिश

आईएमडी के मुताबिक, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई इलाकों में बर्फबारी के साथ-साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। मैदानी राज्यों में ठंड बढ़ने की संभावना जताई है। दिल्ली-एनसीआर, उत्तर, मध्य भारत समेत देश के कई हिस्सों में तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा सकती है। आईएमडी ने पर्वतीय क्षेत्रों से आ रही सर्द हवाओं के कारण पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली सहित कई इलाकों में सर्दी बढ़ने की संभावना जताई है।

  • यहां भी होगी बारिश

आईएमडी ने दक्षिण के कई राज्यों में अभी भी बारिश का दौर जारी रहने की संभावना जताई है। तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, केरल, पुडुचेरी, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह समेत कई स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश की उम्मीद जताई है। दक्षिण अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, गोवा और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में हल्की बारिश होने की उम्मीद है। यूपी, बिहार और मध्य प्रदेश के कई इलाकों में तापमान में कुछ और भी गिरावट देखने को मिल सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular