WEATHER ALERT: अंबर में गरजेंगे बादल तो कांपेगी धरती की रफ्तार, इन राज्यों में तेज बारिश का अलर्ट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

IMD Weather update: पश्चिमी यूपी सहित उत्तर भारत के तमाम हिस्सों में मौसम का मिजाज काफी बदलता दिख रहा है, जिससे कहीं धूप तो कहीं अभी बर्फबारी भी दर्ज की जा रही है। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेशऔर कश्मीर के पहाड़ी हिस्सों में सुबह-शाम अभी भी बर्फबारी का दौर देखने को मिल रहा है। इसके अलावा मैदानी हिस्सों में कहीं बादल छाए तो कहीं धूप खिली हुई है।

पूर्वोत्तर राज्यों की बात करें लगातार तापमान बढ़ने से लोगों को चिलचिलाती गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। दक्षिण भारत के कई इलाकों में देर रात बारिश होने से मौसम काफी खुशनुमा हो गया। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में बादलों की गरज और चमक के साथ भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है।

यहां कैसा रहने वाला है मौसम का मिजाज

भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) के अनुसार, देश के तमाम इलाकों में हल्की से मध्यम से बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। आईएमडी ने हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, मुजफ्फराबाद, अरुणाचल प्रदेश और गिलगित बाल्टिस्तान में बादलों की गरज के साथ बारिश होने की उम्मीद जताई गई है।

इसके साथ अलावा यूपी से सटे उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में मध्यम बारिश के साथ बर्फबारी होने के भी आसार जताए गए हैं। उत्तर पश्चिम भारत संभवतः 18 अप्रैल से एक ताजा विक्षोभ से प्रभावित होने की संभावना है।

ऐसी स्थिति में हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, बाल्टिस्तान और गिलगित तेज हवा के साथ झमाझम बारिश होने की उम्मीद जताई गई है। आगामी 5 दिन यानम, तटीय ओडिशा और तटीय आंध्र प्रदेश में गर्म मौसम बना रहने की चेतावनी दी है।

इन हिस्सों में होगी जमकर बारिश

आईएमडी के मुताबिक, आगामी 24 घंटों में गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में बिजली कड़कने के साथ तेज बारिश होने की उम्मीद जताई गई है। इसके साथ ही जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इतना ही नहीं यहां बर्फबारी भी हो सकती है।

उत्तराखंड, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तरी पंजाब के कई इलाकों में ओलावृष्टि भी देखने को मिल सकती है। राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और दक्षिण तमिलनाडु में झमाझम बारिश का दौर देखने को मिल सकता है।

 

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App