Gold Price Update: अचानक सोना सस्ता होने से ग्राहकों का खिला चेहरा, जानें 1 तोला का ताजा भाव

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Gold Price News: देशभर के सर्राफा बाजारों में अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो फिर खरीदारी का बढ़िया मौका है। मार्केट में सोने के रेट में काफी उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहने से ग्राहकों की जेब का बजट बिगड़ा हुआ चल रहा है, लेकिन फिर भी आप खरीदारी करने का प्लान बना रहे हैं तो यह सुनहरा मौका हाथ से ना जाने दें। कारोबारी सप्ताह के पहले दिन सोमवार शाम को सोने के रेट में गिरावट दर्ज की गई, जिससे ग्राहकों को गुड न्यूज मिली।

शादियों की बेला में आपके परिवार में किसी शख्स की शादी और आप खरीदारी करने का प्लान बना रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी देर नहीं करें। सोना हाईलेवल रेट से सस्ता बिक रहा है। जानकारों के अनुसार, आपने जल्द गोल्ड नहीं खरीदा तो आगामी दिनों में इसके दाम काफी बढ़ सकते हैं। इसलिए जरूरी है कि आप सभी कैरेट का भाव जान लें।

मार्केट में जानें 14 से 24 कैरेट तक का भाव

देश की सर्राफा मार्केट में अगर आप गोल्ड खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले सभी कैरेट गोल्ड का रेट जान लें। सर्राफा बाजार में 14 कैरेट वाला गोल्ड 42596 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है। इसके अलावा मार्केट में 18 कैरेट वाले गोल्ड की कीमत 54610 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करती दिख रही है।

बाजार में 22 कैरेट में 66697 रुपये प्रति दस ग्राम ट्रेंड करता दर्ज किया जा रहा है। इसके साथ ही 23 कैरेट वाला गोल्ड 72521 रुपये प्रति तोला में बिक रहा है, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह साबित होगा। बाजार में 24 कैरेट वाले गोल्ड का प्राइस 72813 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिकता नजर आ रहा है।

इसके अलावा चांदी के दाम की बात करें तो 83452 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिकता नजर आ रहा है, जिसकी खरीदारी का मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा।

मिस्ड कॉल से जानिए सोने का ताजा रेट

देश की सर्राफा मार्केट में आप सोना खरीदने से पहले ताजा रेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, जिससे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। आप मिस्ड कॉल के जरिए​ 18 और 22 कैरेट सोने के गहनों के रिटेल दाम जान सकते हैं। इसके लिए आपको 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देने की जरूरत होगी। इसके बाद आपको एसएमएस के जरिए रेट की जानकारी दे दी जाएगी, जिसे जानना आपके लिए बहुत ही जरूरी है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App