Weather Alert: आंधी और तूफान के सामने छतरी भी नहीं करेगी काम, इन हिस्सों में होगी झमाझम बारिश

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारत में उत्तर से लेकर दक्षिण तक मौसम का मिजाज तेजी से रंग बदलता जा रहा है, जिससे कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी का दौर देखने को मिल रहा है। मैदानी हिस्सों में भले ही धूप खिली हुई है, लेकिन पहाड़ी क्षेत्रों में तो अभी भी बर्फबारी का दौर देखने को मिल रहा है, जिससे तापमान अभी भी माइनस में दर्ज किया जा रहा है।

इसके अलावा दिल्ली सहित आसपास के इलाकों में धूप निकलने से दोपहर के समय तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है। पूर्वोत्तर राज्यों में सर्दी का सितम अभी भी जारी है, जिससे लोगों का जीना हराम हो गया है।

दक्षिण भारत के कई इलाकों में झमाझम बारिश होने से तापमान काफी नीचे गिर गया। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में बिजली की चमक के साथ बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

इन हिस्सों में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

आईएमडी के अनुसार, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल और सिक्किम के आगामी इलाकों में वज्रपात तथा गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। इन सभी राज्यों में 15.6 मिमी से 64.4 मिमी तक बारिश का दौर देखने को मिल सकता है।

16 फरवरी तक ओडिशा में गरज के साथ मामूली बारिश होने के आसार जताए गए हैं। ओडिशा में 15.6 मिमी से 64.4 मिमी तक बारिश होने की संभावना है। एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से 17 से 21 फरवरी के दौरान जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने की उम्मीद जताई गई है। 19 से 21 फरवरी तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बादलों की गरज के साथ बारिश होने की उम्मीद जताई गई है।

जानिए कहां छाएगा घना कोहरा

आईएमडी के अनुसार, अगले कुछ दिनों ओडिशा के अलग-अलग इलाकों में सुबह के समय घना कोहरा छाए रहने की उम्मीद जताई गई है। 14 फरवरी यानी, आज सुबह के समय पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली के कई इलाकों में बारिश होने की उम्मीद जताई गई है। पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में मध्यम कोहरा छाए रहने के साथ बारिश हो सकती है।

बीते दिन कहां हुई बारिश

देश के कई हिस्सों में बीते दिन बारिश देखने को मिवी है। झारखंड के अधिकतर इलाकों, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल में गंगा के कुछ तटीय हिस्सों, बिहार के अलग-अलग स्थानों पर बादल बरसे या गरज के साथ बौछारें पड़ती दिखाई दी।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App