Vastu Tips: वास्तु के इन 5 उपायों से रातों-रात बदल सकती है किस्मत, पैसों से भर जाएगी तिजोरी

Avatar photo

By

Sanjay

Vastu Tips: घर की सुख-समृद्धि में वास्तु का बहुत महत्व होता है। अगर रोजमर्रा की जिंदगी में वास्तु की कुछ बातों का ध्यान रखा जाए तो घर की सभी समस्याएं दूर हो सकती हैं। 

वास्तु के इन नियमों का पालन करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है और आपकी किस्मत रातों-रात चमक सकती है। कुछ लोगों की किस्मत उनका साथ नहीं देती और जीवन में सफलता के करीब पहुंचकर भी उसे हासिल नहीं कर पाते।

अगर आप भी कड़ी मेहनत के बावजूद समस्याओं से घिरे हुए हैं तो वास्तु के कुछ टिप्स अपनाकर आपके जीवन की सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं और आप एक बेहतरीन जिंदगी जी सकते हैं।

आज हम तिरूपति के ज्योतिषी और वास्तु सलाहकार डॉ. कृष्ण कुमार भार्गव से जानेंगे कि किन वास्तु टिप्स को अपनाकर आप आसानी से अपने दुर्भाग्य को सौभाग्य में बद सकते हैं और अपनी मंजिल तक पहुंच सकते हैं।

ये वास्तु उपाय चमका देंगे आपकी किस्मत

भगवान कुबेर समृद्धि और खुशहाली के प्रतीक हैं और आपके घर की उत्तर-पूर्व दिशा में निवास करते हैं। अगर आपकी किस्मत आपका साथ नहीं दे रही है तो आपको घर के उत्तर-पूर्व क्षेत्र में कुबेर यंत्र रखना चाहिए। ऐसा करने से आपकी किस्मत चमक जाएगी और आपका घर धन से भर जाएगा। हालाँकि, आपको यह भी ध्यान रखना होगा कि आप इन क्षेत्रों में भारी फर्नीचर और जूते के रैक न रखें। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा जमा हो सकती है।

अगर आप अपने जीवन में प्रचुर धन चाहते हैं तो आपको वास्तु के अनुसार लॉकर या तिजोरी रखनी चाहिए। वास्तु के अनुसार तिजोरी रखने के लिए घर का दक्षिण-पश्चिम कोना सबसे अच्छा माना जाता है। यह क्षेत्र स्थिरता सुनिश्चित करते हुए पृथ्वी तत्व का प्रतिनिधित्व करता है। इससे जल्द ही आपकी किस्मत बदल सकती है और आपकी सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं। आपको कभी भी अपने घर की तिजोरी पश्चिम या दक्षिण दिशा की ओर नहीं खोलनी चाहिए। ऐसा करना अशुभ होता है.

आपके घर का मुख्य प्रवेश द्वार लोगों और ब्रह्मांडीय ऊर्जा दोनों का स्वागत करने वाला होना चाहिए। ऐसा न होने पर भाग्य का पूरा साथ नहीं मिल पाता है। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि दरवाजे पर लगे ताले ठीक से काम कर रहे हैं और दरवाजे में किसी भी प्रकार की कोई दरार नहीं है। धन को आकर्षित करने के लिए आप घर के प्रवेश द्वार के पास नेम प्लेट, पौधे और विंड चाइम लटका सकते हैं। इससे आपके घर में कभी भी धन की कमी नहीं होगी.

अगर आप दुर्भाग्य से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आपको प्रतिदिन अपनी छत पर मिट्टी के बर्तनों में पक्षियों के लिए भोजन और पानी की व्यवस्था करनी चाहिए। इससे आपकी परेशानियां धीरे-धीरे खत्म हो जाती हैं और आपका दुर्भाग्य सौभाग्य में बदलने लगता है। इसके साथ ही अपने घर के बाहर जानवरों के लिए भी पानी की व्यवस्था करनी चाहिए। इससे आपकी किस्मत भी चमकती है. जिस स्थान पर भोजन और पानी रखा जाता है उस स्थान को अच्छी तरह से साफ करना चाहिए।

प्रतिदिन शाम को तुलसी के पेड़ के नीचे दीपक जलाएं। इससे घर में सकारात्मकता आती है। साथ ही मां लक्ष्मी देवी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहती है। इस उपाय से आपके घर की आर्थिक तंगी कुछ ही दिनों में दूर हो सकती है। इसके अलावा प्रतिदिन स्नान के बाद घर के उत्तर-पूर्व कोने में गंगा जल छिड़कें। ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएगी और अष्ट ऐश्वर्य का निर्माण होगा।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App