Weather Alert: लू के थपेड़ों के बीच 2 दिन नहीं आसान, इन राज्यों में होगी आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश

By

Timesbull

नई दिल्लीः देशभर में अब फिर मौसम का मिजाज बदल सकता है, जिससे कहीं गर्म लू के थपेड़ों तो कहीं आंधी के साथ बूंदाबांदी आफत बनी हुई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित आसपास के कई हिस्सों में लू ने राहगीरों के सामने बड़ी मुसीबत खड़ कर दी है, जिससे तापमान काफी ऊपर चढ़ गया।

दिल्ली में तापमान आज 40 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा दर्ज किया गया, जहां लोगों को गर्मी से पसीना निकलता दिखा। इसके साथ ही उत्तराखंड के हिमालयन हिस्सों में तड़के सुबह बर्फबारी होने से तापमान काफी नीचे गिर गया। इसके अलावा दक्षिण भारत के कई हिस्सों में आंधी के साथ बारिश होने से मौसम खुशनुमा हो गया। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में गरज के साथ तेज बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है।

  • इन इलाकों में जानिए कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

आईएमडी के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली और उत्तर भारत में अधिकतम तापमान 40 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया जाने की संभावना है। इसके साथ ही दक्षिण के राज्यों में तापमान 42-43 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है।

आगामी दिनों में दिल्ली के कई हिस्सों में प्रचंड गर्मी नई मुसीबत खड़ी कर सकती है। यहां गरज के साथ मामूली बारिश की भी संभावना जताई गई है। पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वांचल तक अगले दो दिन में तेज हवा के साथ हल्की फुल्की बारिश की बौछारें पड़ सकती हैं।

  • यहां होगी गरज के साथ तेज बारिश

इसके साथ ही हिमालयी इलाकों और उसके आसपास हिस्सों में गरज के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। वहीं, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बालटिस्तान और मुजफ्फराबाद में मंगलवार को गरज के साथ तेज बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। हिमाचल प्रदेश में 18 और 19 अप्रैल और उत्तराखंड में 19 अप्रैल तेज बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में भी अगले पांच दिनों तक हल्की बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram