Viral Video: लोहे की रेलिंग में फंसी हंस की गर्दन, पक्षी की हो सकती थी मौत, देखें वीडियो

Avatar photo

By

Sanjay

Viral Video: भगवान ने इंसान को सबसे खास इंसान बनाया है. उन्हें हाथ-पैर दिये, तेज़ दिमाग दिया जिससे उन्होंने अनेक ऐसी रचनाएँ कीं जो मानवता के काम आईं। लेकिन शायद इंसान यह भूल गया कि हर बड़ी ताकत के साथ बड़ी जिम्मेदारी भी आती है।

यह उसकी जिम्मेदारी है कि वह उन प्राणियों की रक्षा और सहायता करे जो हमारे जितने मजबूत नहीं हैं। यही मानवता है. एक तरफ जहां लोगों को सिर्फ अपनी फिक्र है वहीं दूसरी तरफ आज भी कई लोग ऐसे हैं जो इंसानियत का झंडा बुलंद किए हुए हैं. इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स को दिखाया गया है जिसने हंस की मदद की.

 

विडियो देखें क्लिक करें 

हाल ही में ट्विटर अकाउंट @JoshyBeSloshy पर एक वीडियो पोस्ट किया गया है जो खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक हंस नजर आ रहा है, जिसकी गर्दन लोहे की रेलिंग में फंसी (Swan गर्दन फंसी हुई बाड़ वायरल वीडियो) है। काफी देर तक ऐसे ही फंसे रहने के कारण उसकी जान भी जा सकती थी, लेकिन हंस की मदद के लिए एक शख्स आया, जो किसी फरिश्ते से कम नहीं है.

हंस की गर्दन लोहे की रेलिंग में फंस गई

वीडियो में आप देख सकते हैं कि स्वान की गर्दन लोहे की रेलिंग में फंसी हुई है. इस कारण उनकी गर्दन पूरी तरह से तनावग्रस्त है. अगर उसकी गर्दन ज्यादा देर तक रेलिंग से न छूटती तो उसकी जान भी जा सकती थी। लेकिन तभी वीडियो बनाते वक्त एक शख्स वहां आया और हंस की गर्दन एक हाथ से पकड़कर रेलिंग से अलग कर दी. गर्दन अलग होते ही वह जमीन पर गिर पड़ा और इस तरह उसकी जान बच गई।

वीडियो वायरल हो रहा है

इस वीडियो को 2 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने पूछा कि क्या यह हंस ठीक होगा? एक ने कहा कि इस तरह फंसने के कारण पक्षी की सारी ऊर्जा खत्म हो गई है. एक ने कहा, यह हंस वहां कैसे फंस गया? एक ने कहा कि उसकी गर्दन बहुत लंबी है.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App