UPSC Civil Service Result: यूपीएससी रिजल्ट जारी, आदित्य को मिली पहली रैंक, यहां देखें लिस्ट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

UPSC CSE 2023 Result Out: अगर आपने यूएसएसी सीएसई की परीक्षा है तो फिर यह खबर बहुत ही कीमती है। संघ लोक सेवा आयोग की तरफ से यूपीएससी मेंस का 2023 का फाइनल रिजल्ट कर दिया है। वर्ष 2023 की इस परीक्षा में आदित्य श्रीवास्तव ने भारत में पहला स्थान प्राप्त किया।

दूसरे नंबर अनिमेष प्रधान रहे है। तूसरे नंबर पर डोनुरु अनन्या रेड्डी रहीं। अगर आप अपना रिजल्ट देखना चाहते हैं तो परेशान ना हों। नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करते हुए आप आराम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं, जिससे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।

टॉप फाइव में जगह बनाने वाले कौन

यूपीएससी सिविल सर्विस परीक्षा के रिजल्ट में टॉप फाइव में जगह बनाने वाले कौन अभ्यर्थी शामिल हैं। परिणाम में आदित्य श्रीवास्तव ने ऑल इंडिया में पहली रैंक प्राप्त की। दूसरा स्थान अनिमेश प्रधान, तीसरे पर अनन्या रेड्डी हैं, चौथे पर पीके सिद्धार्थ रामकुमार हैं जबकि पांचवें स्थान पर रुहानी हैं। रिजल्ट कैसे चेक करना है आराम से जान सकते हैं।

परीक्षा परिणाम यूं करें चेक

यूएसएसी परीक्षा परिणाम चेक करने के लिए कुछ स्टेप को फॉलो करना होगा।

इसमें पहले तो आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर क्लिक करना होगा।

फिर वेबसाइट के होमपेज पर आपको रिजल्ट का लिंक दिख जाएगा।

परिणाम लिंक पर क्लिक करना होगा।

इसके बाद आपके सामने एक पीडीएफ खुलकर सामने आएगी।

पीडीएफ में अपना रोल नंबर दर्ज करना होगा।

पीडीएफ डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट लेना होगा।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App